फॉलो करें

विवेकानन्द के सपने को साकार करने के लिए युवा आगे आयें: डॉ. नंदीपुरकायस्थ ने अपने संबोधन में कहा।

36 Views
शिलचर- भारत विकास परिषद सिलचर शाखा की पहल पर बुधवार को भारत विकास परिषद का स्थापना दिवस मनाया गया।  इस अवसर पर शाम को शहर के लोचन बैरागी रोड स्थित इंद्रप्रस्थ प्रकाशन भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया।  बैठक की अध्यक्षता संगठन की सिलचर शाखा के अध्यक्ष ज्योतिर्मय दत्ता ने की.  बैठक का कार्य बंदेमातरम संगीत के साथ स्वामी विवेकानन्द एवं भारत माता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर प्रारम्भ हुआ।  संस्था के अध्यक्ष ज्योतिर्मय दत्ता ने स्वागत भाषण दिया.बराक घाटी यानी उत्तर पूर्वी क्षेत्र के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. सुजीतकुमार नंदी पुरकायस्थ को संगठन की ओर से स्मृति चिन्ह और विवेकानन्द पर लिखी पुस्तक भेंट कर सम्मानित किया गया।  डॉ. सुजीतकुमार नंदी पुरकायस्थ को यह सम्मान पिछले 26 वर्षों से परिषद द्वारा आयोजित कृत्रिम अंग शिविरों में भाग लेकर सहयोग का हाथ बढ़ाने के लिए दिया गया है।  इसके अलावा, जिला पशुपालन एवं पशु चिकित्सा विभाग के कार्यवाहक संयुक्त निदेशक डॉ. मनोरंजन सरकार को भी मवेशी टीकाकरण योजना के सफल कार्यान्वयन के लिए उनकी ईमानदार मदद और सहयोग के लिए संगठन द्वारा सम्मानित किया गया।  संस्था की ओर से सहयोग का हाथ बढ़ाने के लिए प्रशांत पाल, प्रीतमजीत रॉय और श्यामपद देव को भी संस्था ने सम्मानित किया.
उसी दिन से डॉ. सुजीतकुमार नंदी पुरकायस्थ में हमारे मुख्य प्रोजेक्ट कृत्रिम अंग शिविर में भाग ले रहे हैं।  अंसुबाबू ने कहा, हम उन लोगों को मुफ्त में कृत्रिम अंग उपलब्ध करा रहे हैं जो चल नहीं सकते, जिनके पैर या हाथ नहीं हैं।  उन्होंने कहा कि हमारी कंपनी की गुवाहाटी में अपनी फैक्ट्री है।  पूरे भारत में ऐसी आठ और फैक्ट्रियां हैं।  उन्होंने कहा, सिलचर करीमगंज सहित बराक घाटी में जब भी ऐसा कोई शिविर होता है तो डॉ. नंदी पुरकायस्थ मौजूद रहती हैं और हमारा मार्गदर्शन करती हैं।
 संस्था के सचिव शंकर विश्वास ने धन्यवाद भाषण दिया.  इस अवसर पर अधिवक्ता रजत घोष, संगठन की सिलचर शाखा के पूर्व अध्यक्ष अनिरुद्ध देवराय और अन्य उपस्थित थे।  इस दिन समाज के प्रमुख व्यक्तित्व अमित खंडेलवाल एवं संचिता दत्त को संस्था की सदस्यता दिलाई गई।  इंजीनियर अंशुकुमार राय ने उनका संकल्प पढ़ा.  मुख्य कार्यक्रम के बाद दूसरे चरण का आयोजन काचीचादर द्वारा किया जाता है

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल