फॉलो करें

बंगाल टास्क फोर्स ने सब्जियों की बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण के लिए बाजार में चलाया अभियान

46 Views

कोलकाता, 15 जुलाई। पश्चिम बंगाल कृषि टास्क फोर्स के सदस्यों ने सोमवार को न्यू मार्केट और जादूबाबू बाजार में कीमतों का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने विक्रेताओं से वस्तुओं की कीमतों के बारे में पूछताछ की और अनुचित मूल्य वृद्धि के खिलाफ चेतावनी दी। पिछले कुछ दिनों में टास्क फोर्स ने शहर के विभिन्न बाजारों जैसे मानिकतला, वीआईपी बाजार, कॉलेज स्ट्रीट मार्केट, गरियाहाट और लेक मार्केट के साथ-साथ आसनसोल बाजार और हुगली के चुंचुड़ा खारुआबाजार जैसे अन्य शहरों में भी निरीक्षण किया है।

मुख्यमंत्री ने दी थी चेतावनी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को स्थिर करने के उद्देश्य से राज्य टास्क फोर्स को अभियान चलाने का निर्देश दिया था। इसके बाद इन निरीक्षणों को शुरू किया गया था। पिछले सप्ताह राज्य सचिवालय में इस मुद्दे पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बनर्जी ने संबंधित अधिकारियों को कृषि उत्पादों की कीमतों को कम करने के लिए 10 दिनों की समय सीमा दी थी।

क्या कहना है टास्क फोर्स का ?

टास्क फोर्स के सदस्य रवींद्रनाथ कोले ने कहा कि हमने इन बाजारों में सब्जियों की कीमतों की तुलना मुख्य थोक बाजार कोले मार्केट की कीमतों से की। हमने पाया कि कई विक्रेता काफी ऊंची कीमतें वसूल रहे थे। टास्क फोर्स ने जादूबाबू बाजार में उच्च कीमतें देखीं।

क्या कहना है विक्रेताओं का

एक विक्रेता ने कहा कि टास्क फोर्स को सब्जियों की विभिन्न गुणवत्ता पर विचार करना चाहिए। उच्च गुणवत्ता वाली उपज स्वाभाविक रूप से उच्च खरीद लागत के कारण महंगी बेचनी पड़ेगी। कुछ नहीं किया जा सकता। हालांकि, आलू, प्याज और अदरक जैसी संग्रहीत वस्तुओं की कीमतें बहुत कम निर्धारित की जा रही हैं।

टास्क फोर्स के सदस्य ने चेतावनी दी है। रवींद्रनाथ कोले ने कहा, “विक्रेताओं को सलाह दी गई है कि थोक दरों के साथ असंगत अनुचित कीमतें वसूलना जारी रखने से सरकारी कार्रवाई हो सकती है, जिसमें संभावित गिरफ्तारी भी शामिल है।”

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल