फॉलो करें

असम के तिनसुकिया जिले के दुमदुमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा को हटाए जाने पर कांग्रेसियों का विरोध प्रदर्शन भाजपा आरएसएस विरोधी नारों से शहर गुजमान किया।

54 Views
दुमदुमा  प्रेरणा भारती 15 जुलाई : तिनसुकिया जिले में चाय की नगरी के नाम विख्यात दुमदुमा में वर्षो से सन 1957 में स्थापित गांधी जी की  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को नगर पालिका द्वारा शहर के सौंदर्यीकरण के लिए हटाए जाने का विवाद पर तुली पकड़ता नजर आ रहा है ।आज कांग्रेस ने भाजपानीत सरकार को खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। सरकार और दुमदुमा के विधायक रुपेश ग्वाला के खिलाफ  नारेबाजी करते हुए गांधी जी की प्रतिमा पुनः स्थापित करने की मांग की तथा क्लॉक टावर अन्य जगह स्थापित करने को कहा। दुमदुमा कांग्रेस एवं तिनसुकिया जिला कांग्रेस कमेटी ने धरना एवं विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि गांधी जी देश की आत्मा है। गांधी जी सबको साथ लेकर देश की विकास के लिए प्रतिबद्ध थे । यह देश गांधी जी के विचारधारा से प्रेरित है, और संविधान से देश चलता है । कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस द्वारा संविधान को तोड़ने पर तुली हुई है। भाजपा और आरएसएस देश को तोड़ने की विचारधारा है किंतु कांग्रेस की देश को जोड़ने की विचारधारा  है । महात्मा गांधी की प्रतिमा को पुनः स्वच्छंद खुले आसमान में स्थापित तथा क्लॉक टावर अन्य स्थान पर स्थापित करने की मांग करते हुए आंदोलन जारी रखने का संकल्प लिया है। पूर्व विधायक दुर्गा भूमिज ने भाजपा पर गांधी जी का नामोनिशान मिटाने का आरोप लगाया और उसने कहा कि गांधी जी की महिमा को कम किए जाने की कारवाई को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गांधी जी की प्रतिमा को पुनः स्थापित तथा क्लॉक
टावर को अन्य स्थान पर बनाने की मांग की
इस प्रदर्शन में कांग्रेस  के काकोपथार ब्लाक के अध्यक्ष राजेन मेधी ,सचिव नरेश कोईरी, जिला अध्यक्ष जयंत कलिता ,सचिव प्रेम उपाध्याय ,संतोष साह, जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष  रुपम बोरबरा, कांग्रेस  के काकोपथार ब्लाक के  युथ कांग्रेस अध्यक्ष  जोतियल नायक ,दुमदुमा सदर मंडल के अध्यक्ष मोनू चौहान ,कांग्रेस  के काकोपथार ब्लाक के महिला अध्यक्षा जूली पूर्ति, जिला अध्यक्षा शुभा दहोतीया सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल