फॉलो करें

नीट का पेपर चुराकर जिसने लीक किया, आखिर वो धरा ही गया, कब और कैसे चुराया गया प्रश्‍न पत्र, जानें…

64 Views

नई दिल्‍ली/पटना : नीट पेपर लीक मामले में बड़ा एक्‍शन हुआ है. नीट का पेपर चोरी करने वाले आरोपी को पटना से गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, उसका एक अन्‍य साथी भी धरा गया है. सीबीआई ने ये गिरफ्तारी की है. जिन दो लोगों को पकड़ा गया है, उनके नाम पंकज कुमार और राजू सिंह हैं. इस तरह केस की गहनता से जांच कर रही सीबीआई ने दो और गिरफ्तारियां कर ली हैं.

सीबीआई के मुताबिक, पंकज कुमार उर्फ आदित्य ने जिस ट्रंक से पेपर जा रहा था, उसमें से ही पेपर चोरी किया था और फिर आगे बांटने के लिए दिया था. पंकज कुमार जमशेदपुर से पढ़ा हुआ है और बोकारो का रहने वाला है. उसे सीबीआई ने पटना से गिरफ्तार किया है. वहीं उसके एक अन्‍य साथी राजू सिंह को भी हजारीबाग से गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के अनुसार, पेपर को स्टील बॉक्स से चुराया गया था. पंकज के पेपर चुराने के बाद उसे लीक कराने में दूसरे आरोपी ने भी मदद की थी.बड़ी बात ये है कि पंकज कुमार सिंह ने ही पेपर उस वक़्त ट्रंक यानी स्टील बॉक्स से लीक किया था, जब NTA द्वारा पेपर भेजे जा रहे थे. राजू कुमार उसकी मदद कर रहा था.. जहां-जहां पेपर लीक करने के बाद पहुंचना था, उसे पहुंचाया गया. पंकज कुमार के पास इंजीनियरिंग की डिग्री भी है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल