फॉलो करें

मुंबई में भारी बारिश से रेल सेवा प्रभावित, यलो अलर्ट के साथ मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी

42 Views

मुंबई, 21 जुलाई। मुंबई में लगातार हो रही भारी बारिश से शहर के कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। बारिश का पानी रेलवे ट्रेक के आस पास जमा हो जाने से मध्य, हार्बर और पश्चिम रेलवे की लोकल सेवा भी देरी से चल रही है। मौसम विभाग ने शहर में पूरे सप्ताह के लिए यलो अलर्ट के साथ मछुआरों को समुद्र में न जाने की भी चेतावनी दी गई है।

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को सुबह 8 बजे तक शहर के कई इलाकों में भारी बारिश के साथ कुल 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है। सबसे अधिक बारिश शिवड़ी कोलीवाड़ा में 114.20 मिमी, लोअर परेल में 112.20 मिमी, वडाला में 104.40 मिमी, गोवंडी में 110 मिमी और मानखुर्द में 104.6 मिमी दर्ज की गई है। इस दौरान मुंबई शहर में औसतन 63.56 मिमी, पूर्वी उपनगरों में 49.68 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 38.18 मिमी बारिश दर्ज की गई। सप्ताह के बाकी दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी है। पिछले 24 घंटों में कोलाबा के मौसम केंद्र में 111 मिमी बारिश दर्ज की गई। सांताक्रूज़ में 79 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसी अवधि में शहर में औसत बारिश 90.56 मिमी, पूर्वी उपनगरों में 87.14 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 92.81 मिमी बारिश हुई।

मुंबई में रविवार को सुबह से ही जोरदार बारिश जारी है। इसके चलते दादर, किंग सर्कल, चेंबूर, लालबाग आदि इलाकों में जलभराव हो गया है। अंधेरी सबवे, मालाड सबवे और मिलन सब वे में जल भराव हो गया है। इन सबवे में से यातायात रोक दिया गया है। मुंबई नगर निगमकर्मी इन सब वे पंपिंग के सहयोग से जलनिकासी का प्रयास कर रहे हैं। भारी बारिश से सड़कों पर जल जमाव हो गया है, जिससे सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। मुंबई नगर निगम ने आवश्यक काम होने पर ही लोगों को घर से निकलने की अपील की है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल