फॉलो करें

Rajasthan: क्लोरिन गैस की टंकी में लीकेज, कई लोग हुए बेहोश, मची अफरा-तफरी

23 Views

चूरू. चूरू में जलदाय विभाग के ऑफिस में पानी को साफ रखने के लिए मिलाए जाने वाली क्लोरिन गैस की टंकी में सोमवार शाम अचानक लीकेज हो गया. केमिकल हवा में फैलने से ऑफिस के आसपास के मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई. आंखों में जलन होने पर तीन-चार लोगों को बेहोशी की हालत में निजी वाहन से गवर्नमेंट डीबी अस्पताल लाया गया. फिलहाल सभी की हालत नॉर्मल है.

जलदाय विभाग के एक्सईएन प्रेमकुमार ने बताया- पहले पानी में मिलाने वाली क्लोरिन गैस आती थी. अब वह बंद हो गई है. विभाग के स्टोर में खाली सिलेंडर रखा था, जिसमें थोड़ी सी गैस थी. जो शाम करीब साढ़े चार बजे बारिश के समय लीक हो गई थी. वहीं, अस्पताल में वार्ड निवासी प्रदीप ने बताया- गैस हवा में फैलने से ऑफिस के आसपास के घरों में इसकी बदबू हो गई. बदबू इतनी तेज थी कि लोगों की आंखों में जलन होने लगी. वहीं, सांस लेने में तकलीफ होने लगी. इसके चलते तीन-चार लोग बेहोश भी हो गए.

उनको तुरंत निजी वाहन से गवर्नमेंट डीबी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया. अस्पताल में वार्ड 35 निवासी गीता देवी (36), किरण (37), मुकेश (14), लक्ष्मी (32) और कांता (34) को अस्पताल लाया गया. अस्पताल में मौजूद डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ ने उसका इलाज किया. फिलहाल अस्पताल में भर्ती सभी लोगों की तबीयत नॉर्मल है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल