फॉलो करें

केरल: वायनाड में भूस्खलन, 12 लोगों की मौत, पुल धंसा, मलबे में दबे 100 से ज्यादा लोग

30 Views

वायनाड. केरल के कई इलाकों में भारी बारिश का कहर जारी है. मंगलवार को वायनाड से बड़ा भूस्खलन हुआ है. मेप्पाडी के निकट विभिन्न पहाड़ी इलाकों में मंगलवार तड़के भारी भूस्खलन हुआ, जिससे कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. इसमें 100 से ज्यादा लोग फंस गए हैं. लोगों को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) ने कहा है कि अग्निशमन और एनडीआरएफ की टीमों को प्रभावित क्षेत्र में तैनात कर दिया गया है, तथा एनडीआरएफ की एक अतिरिक्त टीम वायनाड के लिए रवाना कर दी गई है. केएसडीएमए की फेसबुक पोस्ट के अनुसार, कन्नूर रक्षा सुरक्षा कोर की दो टीमों को भी बचाव प्रयासों में सहायता के लिए वायनाड जाने का निर्देश दिया गया है.

बचाव अभियान जारी है. मेप्पाडी, मुंडक्कई टाउन और चूरल माला में कई भूस्खलन हुए हैं. आस-पास के इलाकों के घरों में पानी और कीचड़ भर गया है. मनोरमा न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक भूस्खलन से कम से काम पांच लोगों की मौत हुई है.

जानकारी के मुताबिक चूरल माला टाउन में पुल के ढहने से 400 परिवार फंस गए हैं. यह पुल मुंदक्कई में अट्टामाला तक पहुंचने का एकमात्र रास्ता है. कई लोग घायल हैं. बिजली की आपूर्ति ठप हो गई है. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने बताया कि सुलूर वायुसेना स्टेशन से दो हेलीकॉप्टर वायनाड पहुंचेंगे. सेना की मदद से पुल बनाने की कोशिश चल रही है. स्थानीय लोग भी रेस्क्यू में लगे हुए हैं

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल