फॉलो करें

महंगे रिचार्ज पर सरकार ने दिया ऐसा बयान, मोबाइल यूजर्स भड़क गए

25 Views

जैसा कि आपको मालूम Airtel, Jio और Vi ने हाल ही में रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ा दी है। अब तक कई लोगों ने महंगे रिचार्ज का स्वाद चख लिया होगा। हालांकि केंद्रीय टेलिकॉम मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया के दिए बयान ने मोबाइल यूजर्स के दिल और दिमाग को हिलाकर रख दिया है। मोबाइल यूजर्स पहले से महंगे रिचार्ज से परेशान हैं। ऐसे दौर में सिंधिया के बयान ने आग में घी डालने का काम किया है। सिंधिया ने आंकडों की बाजीगरी दिखाते हुए संसद को बताया कि भारत उन देशों की लिस्ट में शामिल हैं, जहां पूरी दुनिया में मोबाइल कॉल और इंटरनेट सबसे सस्ती हैं।

महंगे रिचार्ज पर सरकार के खिलाफ गुस्सा

<strong>महंगे रिचार्ज पर सरकार के खिलाफ गुस्सा </strong>

Airtel, Jio, Vi के महंगे रिचार्ज प्लान को लेकर लोगों का सरकार के खिलाफ गुस्सा है कि आखिर क्यों BSNL सर्विस को चुस्त-दुरुस्त किया जाता है। साथ ही सोशल मीडिया पर जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के खिलाफ बायकाट का ट्रेंड चलाया जा रहा है।

सिंधिया के पेश किए गए आंकडें

<strong>सिंधिया के पेश किए गए आंकडें</strong>

सिंधिया की मानें, तो भारत में मोबाइल कॉल रेट पूरी दुनिया में सबसे कम है। भारत में कॉल रेट 53 पैसे पर मिनट है, जिसमें मौजूदा वक्त में 3 पैसे की कटौती कर दी गई है। इस तरह के कॉल रेट में 93 फीसद की कमी हुई है। इस तरह कॉलिंग करना पहले से सस्ता हुआ है। सरकार का कहना है कि भारत में 1 जीबी डेटा की कीमत सबसे कम है। रिपोर्ट की मानें, तो भारत में 1 जीबी डेटा की कीमत 9.12 रुपये है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल