फॉलो करें

तुर्की ने बिना वजह बताए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर लगाया बैन

46 Views

तुर्की ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर बैन लगा दिया है. अब तुर्की में इंस्टाग्राम का पेज और ऐप, दोनों एक्सेस नहीं हो रहा है. इंस्टाग्राम रेग्युलेटर ने खुद इसकी जानकारी दी है. तुर्की ने इस फैसले की कोई वजह नहीं बताई है. मोबाइल पर भी इस प्लेटफॉर्म को लोग एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. तुर्की कम्युनिकेशन अधिकारी फहरेतिन अल्तून ने बुधवार को इंस्टाग्राम की आलोचना की थी. वजह ये थी कि हमास के आतंकी इस्माइल हानिया की हत्या को लेकर तुर्की में यूजर संवेदना जता रहे थे, जिसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने ब्लॉक कर दिया था. इस फैसले से से फहरेतिन अल्तून बेहद नाराज थे. अब इंस्टाग्राम को बैन कर दिया है.

प्रेजीडेंसी कम्युनिकेशन चीफ फहरतीन अल्तून ने इंस्टाग्राम पर आरोप लगाया था जो लोग हमास चीफ हानिया इस्माइल को श्रद्धांजलि दे रहे थे, उनकी इंस्टाग्राम पोस्ट की रीच खत्म की जा रही थी, या ब्लॉक किया जा रहा था. हो सकता है कि इंस्टाग्राम के प्रो-इजरायल रुख की वजह से तुर्की ने यह फैसला लिया हो. तुर्की इस्लामिक देश है, जो इजरायल और हमास के बीच छिड़ी जंग में, फिलिस्तीन के साथ है.

 

इस्माइल हानिया, फिलिस्तीन का नागरिक था. मध्य पूर्व में हमास की जबसे उसने कमान संभाली थी, इजरायल की नाक में दम हो गया था. वह दुनियाभर के बड़े देशों में ट्रेनिंग कर चुका था. साल 1963 में वह गाजा एक शरणार्थी शिविर में पैदा हुआ था. उसने गाजा के इस्लामिक यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की और हमास से जुड़ गया. उसने इजरायल की कई मोर्चे पर चुनौतियां बढ़ाई

231 रन का लक्ष्य बड़ा नहीं लग रहा था और जिस अंदाज में कप्तान रोहित शर्मा ने शुरुआत की, उससे तो भारत की और आसान लगने लगी. रोहित शर्मा ने उप कप्तान शुभमन गिल के साथ मिलकर 12.4 ओवर में 75 रन जोड़े. रोहित ने इस दौरान 33 गेंद में फिफ्टी पूरी की. भारत की ओपनिंग शुभमन गिल के आउट होने से टूटी. इसके बाद तो जैसे आउट होने वाले बैटर्स की लाइन लग गई. शुभमन के पीछे-पीछे रोहित (58) भी लौट गए. विराट कोहली (24), श्रेयस अय्यर (23) और वॉशिंगटन सुंदर (5) जल्दी-जल्दी आउट हुए और भारत का स्कोर 5 विकेट पर 132 रन हो गए.

अक्षर पटेल (33) और केएल राहुल (31) ने 57 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. केएल के आउट होते ही एक बार फिर विकेटों की झड़ी लग गई. शिवम दुबे (25) आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगाकर भारत को 230 के स्कोर तक लाए. जब भारत को जीत के लिए एक रन की जरूरत थी, तब उसने 2 विकेट गंवा दिए और मैच टाई हो गया. कप्तान चरिथ असलंका ने शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह को लगातार गेंदों पर आउट कर मैच टाई कराया. श्रीलंका के दुनिथ वेलालागे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल