फॉलो करें

पेरिस ओलंपिक: भारतीय तीरंदाज भजन कौर व्यक्तिगत महिला तीरंदाजी स्पर्धा से बाहर

55 Views

पेरिस, 3 अगस्त (हि.स.)। भारतीय तीरंदाज भजन कौर शनिवार को पेरिस ओलंपिक में इंडोनेशिया की दियानंदा चोइरुनिसा से हारने के बाद राउंड ऑफ 16 में व्यक्तिगत महिला तीरंदाजी स्पर्धा से बाहर हो गईं।

कौर 5-5 (0-2, 2-0, 0-2, 1-1, 2-0) से बराबरी पर थीं और मैच शूट ऑफ पर था। भारतीय तीरंदाज पूरे मुकाबले में अपनी इंडोनेशियाई प्रतिद्वंद्वी का पीछा कर रही थीं। निर्णायक चौथे सेट में भजन ने अपने अंतिम शॉट में महत्वपूर्ण 10 का तीर मारा जिससे शूट-ऑफ की नौबत आ गई। 18 वर्षीय तीरंदाज शूट-ऑफ में गेम हार गईं क्योंकि वह चोइरुनिसा के 9 के जवाब में 8 हिट करने में सफल रहीं।

इस मुकाबले से पहले, दूसरी तीरंदाज दीपिका कुमारी जर्मनी की मिशेल क्रॉपेन के खिलाफ अपने राउंड ऑफ 16 मैच के दौरान एक्शन में थीं। दीपिका ने लेस इनवैलिड्स में राउंड ऑफ 16 के मैच में अपनी जर्मन प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 6-4 (2-0, 1-1, 2-0, 0-2, 1-1) से जीत हासिल की।

भारतीय तीरंदाज ने पहले सेट में 27-24 से जीत दर्ज करके शानदार प्रदर्शन किया। दूसरे सेट में दीपिका ने 10, 8 और 9 के हिट लगाए। जबकि उनकी जर्मन प्रतिद्वंद्वी ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया और लगातार तीन 9 हिट लगाए। दीपिका ने वापसी की और तीसरा सेट जीतकर मैच में 5-1 की बढ़त ले ली। भारतीय तीरंदाज लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही और चौथा सेट हार गई। हालांकि दीपिका ने पांचवां सेट बराबर कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल