फॉलो करें

गुजरात : गृहमंत्री अमित शाह ने 188 हिंदू शरणार्थियों को CAA के तहत दी भारतीय नागरिकता

29 Views

अहमदाबाद. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से 2 दिनों के लिए गुजरात दौरे पर हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गुजरात के अहमदाबाद में सीएए के तहत 188 पाकिस्तानी हिंदुओं को भारतीय नागरिकता प्रदान की. इस दौरान गृह मंत्री शाह ने कहा कि यह बेहद भावुक पल है. अब तक ये लोग शरणार्थी कहलाते थे, अब इन्हें भारत माता के परिवार में शामिल किया जाएगा. गृह मंत्री शाह ने कहा कि सीएए सिर्फ देश में रहने वाले लाखों लोगों को नागरिकता देने का कार्यक्रम नहीं है, बल्कि देश में रह रहे लाखों शरणार्थियों को न्याय और अधिकार देने का कानून है.

इस दौरान अमित शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अतीत में कांग्रेस पार्टी ने अपने सहयोगियों की तुष्टीकरण नीति के कारण 1947 से 2014 तक शरणार्थियों को उनके अधिकारों से वंचित रखा. पड़ोसी देशों में उनके साथ गलत व्यवहार किया जाता था क्योंकि वे अल्पसंख्यक हिंदू, जैन, बौद्ध और सिख थे, लेकिन उनका अत्याचार हमारे देश में भी हुआ. तीन पीढिय़ों के बाद भी, लाखों लोग अभी भी न्याय के प्यासे हैं.

मुसलमानों को गुमराह

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने आगे कहा कि सीएए को लेकर देश के मुसलमानों को गुमराह किया जा रहा है और भड़काया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि सीएए कानून देश में किसी से उसकी नागरिकता नहीं छीन रहा है. देश की कई राज्य सरकारें सीएए को लेकर लोगों को गुमराह कर रही हैं. इंडी अलायंस और कांग्रेस वाले सीएए्र को लेकर शरणार्थियों को गुमराह कर रहे हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल