फॉलो करें

असम विश्वविद्यालय के विधि विभाग द्वारा विशेष सेमिनार आयोजित

84 Views
शिलचर, 23 अगस्त: असम विश्वविद्यालय के बिपिन चन्द्र सभागार में एक विशेष व्याख्यान के रूप में सेमिनार का आयोजन किया गया। विधि संकाय के अधिष्ठाता एवं विधि विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर रश्मि रंजन मिश्रा की अध्यक्षता में पुराने और नए दंड कानूनों के तुलनात्मक अध्ययन पर सफलतापूर्वक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया।
असम विश्वविद्यालय, शिलचर विधि संकाय के पूर्व अधिष्ठाता एवं प्रतिष्ठित विधि विशेषज्ञ प्रोफेसर सुबाष चन्द्र सिंह इस अवसर पर मुख्य अतिथि एवं प्रमुख वक्ता के रूप में उपस्थित थे। प्रोफेसर सुबाष चन्द्र सिंह के विशेष व्याख्यान ने सभागार में उपस्थित सभी छात्र, छात्रा, शोधार्थी एवं विधि विशेषज्ञ को लाभान्वित किया।
सभागार में उपस्थित प्रोफेसर मधुमिता धर सरकार,  डॉ. अमिताभ सिंह एवं डॉ. पोंखी बोरा सहित प्रसिद्ध विधि विशेषज्ञों ने विविध विषयों पर व्यावहारिक व्याख्यान प्रस्तुत किए। कार्यक्रम की समन्वयक डॉ. पोंखी बोरा ने विशेष व्याख्यान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
विशेष व्याख्यान ने बड़ी संख्या में दर्शकों को आकर्षित किया, जिसमें विभिन्न विषयों और कॉलेजों के 400 से अधिक छात्र, छात्रा एवं शोधार्थी के अतिरिक्त विधि विशेषज्ञ भी शामिल हुए। इस आयोजन ने छात्रों को पुराने और नए दंड कानूनों की बारीकियों को समझने के लिए एक मूल्यवान मंच प्रदान किया।
इस विशेष व्याख्यान के अवसर पर विश्वविद्यालय के माइक्रो बायोलॉजी के प्रोफेसर एवं आइक्यूऐसी के निदेशक प्रोफेसर पीयूष पाण्डेय की गरिमामय उपस्तिथि ने भी कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्यक्रम में विधि विभाग के डॉ पार्थ प्रतिम पॉल,  डॉ सुरंजन दस , डॉ संदीप सुमन,  डॉ दृष्टिरूपा,  डॉ तेजानी पोहेना,  डॉ दीपशिखा भट्टाचार्जी,  डॉ विडनलुले न्यूमे,  डॉ बी श्रीनिवास एवं डॉ संघर्ष मिश्रा भी उपस्थित रहे।
विधि विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. नसरुद्दीन खान ने मुख्य अतिथि,  संकाय अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष विधि विभाग के सभी शिक्षकों एवं गैर-शैक्षिक सदस्यों, शोधार्थियों एवं छात्रों का अभिनंदन करते हुये उनके बहुमूल्य योगदान एवं समर्थन के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल