फॉलो करें

जन्माष्टमी के अवसर पर प्रेमिका के घर हलवा खाने जाने पर प्रेमी को परिजनों ने बनाया हलावा 

45 Views
अनिल मिश्र, गया 28 अगस्त: पूरे देश में सोमवार की सुबह से आज देर रात तक भगवान कृष्ण के अवतरित होने के उपलक्ष्य में जगह जगह पर इनके बाल रूप यानी कृष्ण कन्हैया की जन्मोत्सव मनाने की धुम है। वैसे इस जन्मोत्सव का मुख्य आकर्षण उत्तर प्रदेश के मथुरा में रहता है।लेकिन देश-भर के विभिन्न मंदिरों, देवालयों के साथ -साथ सामुहिक रूप से गांवों एवं घरों में इस उत्सव को हिन्दू धर्मावलंबी मनाते हैं।
इस जन्मोत्सव में लोग जात पात से उपर उठकर बांके बिहारी का जन्म दिन पर विभिन्न तरह के नृत्य संगीत और सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ साथ मनाते हैं।इस अवसर पर लोग जागरण कर जन्मोत्सव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया करते हैं।
कल देर रात बिहार के गया जिले के फतेहपुर प्रखंड अंतर्गत गुरपा थाना क्षेत्र के टेंगैनी निवासी बीस वर्षीय रंजीत कुमार को उसी गांव की रहने वाली पूनम ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के अवसर पर अपने घर हलवा खाने के लिए बुलाया। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव में प्रसाद के रूप में रंजीत जैसे हलवा खाकर पूनम के घर से निकलना चाहा कि अचानक पूनम के परिवार उस पर टूट पड़े।   रंजीत के हलवा खाने के बाद  पूनम के परिजनों ने घर के दरवाजा बंद कर दिया । उसके बाद गांव के अन्य लोगों की मदद से रंजीत को बेरहमी से रात भर पिटाई करते रहे। किसी तरह सुबह में इस घटना की सूचना गुरपा पुलिस को लगी।उसके बाद पुलिस ने रंजीत को घायल अवस्था में फतेहपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है।जिसकी हालत अभी खतरे से बाहर है।इस संबंध में गुरपा थाना प्रभारी राजेश पासवान ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का है।कल रात पूनम नाम की लड़की ने गांव के ही रंजीत को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर घर में पूजा होने की बात कहकर प्रसाद खाने के लिए बुलाया गया था।यह बात परिजनों को नागवार गुजरी और रंजीत को बंधक बनाकर बेरहमी से रात भर पिटाई किया गया।अहले सुबह इसकी सूचना किसी ने पुलिस को दी।उसके बाद बेरहमी से पिटाई होने के कारण रंजीत को फिलहाल स्वस्थ्य केन्द्र में भर्ती करवाया गया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल