फॉलो करें

DU का पहला दिन: नए जोश के साथ कॉलेज पहुंचे छात्र, सीनियर्स ने किया ग्रैंड वेलकम

49 Views
दिल्ली 29 अगस्त: कॉलेज के पहले दिन को यादगार बनाने के लिए कैंपस के सीनियर्स ने कोई कसर नही छोड़ी है. नार्थ कैंपस के मिरिंडा हाउस कॉलेज में तो सीनियर्स ने फ्रेशर्स के साथ मिलकर न सिर्फ उनका स्वागत किया बल्क‍ि इंट्रोडक्शन करते हुए सेल्फी भी ली. ऐसा माहौल देखकर फ्रेशर्स में जोश भर गया.
नए शैक्षणिक वर्ष 2024-25 की शुरुआत हो चुकी है. 12वीं कक्षा के बच्चे अब अपनी स्कूल लाइफ से निकलकर कॉलेज की तरफ आगे बढ़ चुके हैं. स्कूल के दिनों की यून‍िफार्म के बाद अब कैंपस फैशन आजादी का नया एहसास देता है. डीयू के कॉलेजों में पढ़ाई के पहले दिन बड़ी संख्या में छात्र पहुंचे.
डीयू में छात्रों का भव्य स्वागत
दिल्ली यूनिवर्सिटी में देश के कोने-कोने से एडमिशन लेकर पहुंचे छात्र-छात्राओं का पहले दिन जमकर स्वागत किया गया है. 12वीं पास स्टूडेंट्स का सपना होता है कि वे डीयू के यूजी कोर्स में एडमिशन लें. जब पहले दिन इन बच्चों का उनका खास स्वागत हो तो उनकी खुशी और दो गुना बढ गई. गुरूवार को नार्थ कैंपस में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है.
छात्रों के स्वागत के लिए लगाए बैनर्स पोस्टर
नार्थ कैंपस में 12वीं के बाद पढ़ाई करने पहुंचे बच्चों के लिए यह लम्हा यादगार होने वाला है. इसके बाद यही से इनको किसी न किसी क्षेत्र में अपना करियर बनाकर बाहर निकलना है. कॉलेज के पहले दिन को यादगार बनाने के लिए अब कॉलेज के सीनियर क्लास के छात्रों ने भी कोई कोर कसर नही छोड़ी है. नार्थ कैंपस के मिरिंडा हाउस कॉलेज में तो सीनियर्स ने फ्रेशर्स के साथ मिलकर न सिर्फ उनका स्वागत किया बल्क‍ि इंट्रोडक्शन करते हुए सेल्फी भी ली. ऐसा माहौल देखकर फ्रेशर्स में भी जोश भर गया.
ज्यादातर फ्रेशर्स के अभिभावक कॉलेज तक छोड़ने पहुंचे थे ताकि वे यह सुनिश्चित कर सकें कि उनके बच्चों के साथ किसी प्रकार की रैगिंग न हो लेकिन अब इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए पहले से ही जागरूकता के साथ-साथ विश्वविद्यालय की पूरी तैयारी होती है. इसके साथ-साथ विभिन्न छात्र संगठनों की निगरानी भी होती है ताकि कहीं भी इस प्रकार की घटना न घट सके. इसके लिए मुख्य गेट पर विभिन्न छात्र संगठन फ्रेशर्स का स्वागत करते हुए उनकी सहायता भी करते नजर आए.
डीयू के अरबिंदो कॉलेज में फ्रेशर्स का चंदन तिलक लगाकर हुआ स्वागत
दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध श्री अरबिंदो कॉलेज ने बृहस्पतिवार को शैक्षिक सत्र 2024 -25 में फर्स्ट ईयर में एडमिशन लेने वाले छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन सेमिनार हॉल व अन्य स्थानों पर किया गया. कॉलेज की ओर से छात्रों का चंदन का तिलक लगाकर स्वागत किया गया. कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफ़ेसर विपिन कुमार ने नए छात्रों के स्वागत में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्धघाटन किया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल