फॉलो करें

गुवाहाटी के पलटन बाजार में पाकेटमार गिरफ्तार

17 Views

गुवाहाटी, 16 सितम्बर । शहर के व्यस्तम् पलटन बाजार में आज बस यात्रियों ने एक पाकेटमार को पकड़ लिया। पाकेटमार ने एक यात्री की जेब से 12 हजार रुपये नकद निकाल लिए और घटनास्थल से गायब होने की कोशिश की। पीड़ित की पहचान अरुण कुमार (20) के रूप में की गई।

हालांकि, अन्य जेबकतरे मौके से भागने में सफल रहे। भीड़ ने जेबकतरे को बिजली के खंभे से बांध दिया। वहीं, पाकेटमार की पहचान राहुल अली के रूप में हुई। राहुल शहर के जालुकबारी का रहने वाला है। पुलिस लूट गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पूछताछ कर रही है। कुछ दिन पहले शहर में एक महिला जेबकतरे को गिरफ्तार किया गया था।

आरोपों के मुताबिक, जेबकतरों का एक समूह अक्सर रिजर्व बैंक स्टॉप से विशाल स्टॉप तक और दूसरा विशाल स्टॉप से नेपाली मंदिर स्टॉप तक आता है और ग्रामीण इलाकों से इलाज के लिए गुवाहाटी आने वाले आम लोगों को निशाना बनाता है। गौरतलब है कि कई पीड़ितों ने शिकायत की थी कि बसों के कंडक्टर पाकेटमारों से किराया भी नहीं लेते हैं। कंडक्टर साथ कमीशन की शर्त पर जेबकतरों को बसों में चढ़ने की अनुमति देते हैं। जब यात्री बस स्टॉप पर उतरने लगते हैं तो जेबकतरे अनावश्यक रूप से दोनों दरवाजों पर जमा हो जाते हैं और मौका पाकर लापरवाह यात्रियों की जेबें काट लेते हैं और मौके से भाग जाते हैं।

एक यात्री ने कहा कि इसकी शिकायतें पुलिस से की जाती है, लेकिन पुलिस इन मुद्दों पर कोई ध्यान नहीं देती। पीड़ित बस यात्रियों की मांग है कि लोगों की गाढ़ी कमाई लूटने वाले जेबकतरों की पुलिस निगरानी करे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल