फॉलो करें

अतिशय विकास अर्थात सर्वनाश अंक-१–आनंद शास्त्री

26 Views
मित्रों ! विगत लगभग पच्चीस वर्षों से मुस्लिम वर्ग द्वारा प्रायोजित विभिन्न वाणिज्यिक प्रतिष्ठान एवं चायनीज वस्तुओं का बहिष्कार करने के सन्दर्भ में ! स्वदेशी वस्तुओं को प्राथमिकता देने के सन्दर्भ मे-“राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,विश्व हिन्दू परिषद,स्वदेशी वस्तु उपभोक्ता परिषद एवं भारत सरकार”द्वारा फैलाई जा रही जन-चेतना अभियान पर एक और अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा-अभिचर्चा स्वयमेव प्रारम्भ होने वाली है।
यहाँ गंभीरतापूर्वक यह उल्लेखनीय है कि समूची दुनिया को- “चीप”का निर्यात करने वाले देशों में ७०% चिप-निर्माता- “ताइवान और चीन” हैं ! विगत १७~१८ सितम्बर को लेबनान और सीरिया में हुवे-“पेजर,मोबाइल,सौर उर्जा संयंत्र,ईवी, लेपटाप,वाॅकी-टाॅकी, टीवी,फ्रीज,रिमोट,इनवर्टर,वाई-फाई, चीमनी,गीजर,एसी, माइक्रोवेव,सेटअप बाॅक्स” आदि-आदि लगभग सभी इलैक्ट्रानिक डिवाइस में अर्थात आप ध्यान देना केवल एक छोटे से देश-“लेबनान और सीरिया” में इस तरह के ८००० से भी अधिक वस्तुओं में ४८ घण्टे के अंतर्गत लगातार हुवे विस्फोटों ने पूरी दुनिया की चूलें हिलाकर रख दी हैं।
सम्माननीय मित्रों ! अतिशय विकास महाविनाश का प्रथम और अन्तिम लक्षण होता है ! चीन,अमेरिका,ताइवान,कोरिया जैसे देशों से आयातित वस्तुओं पर विश्वास करने के दिन अब नहीं रहे ! आइडीएफ द्वारा कार्यान्वित इन भयावह विस्फोटों ने यह सिद्ध कर दिया है कि हमलोग मोबाइल लेकर चलते फिरते लोग किसी-“आत्मघाती बम”की तरह हैं जिसे सुनियोजित षड्यंत्र के द्वारा हमारे दुश्मन कभी भी और कहीं भी -“हैक”करके हमारी और हमारे परिवार के साथ-साथ हमारे आस-पास के लोगों के भी-“चीथडे-चीथडे”उडा सकते हैं।
मित्रों मैं समझता हूँ कि बैटरी में लिथियम सर्वाधिक विनाशकारी हो सकती है,एक सामान्य बैटरी में भी -सिंथेटिक सी4 का उपयोग कर वायरलेस सिग्नल द्वारा केवल मैसेज भेजकर उसमें चिपकायी हुयी माइक्रो स्वीच के द्वारा ऑन कर बैटरी का अचानक तापमान बढाकर ये विस्फोट किये गये और आने वाले कल जिस प्रकार आज आर्मेनिया,सीरिया, यूक्रेन, रूस, फिलिस्तीन, इजरायल,इराक,आदि में एक नयी युद्ध प्रणाली अर्थात-“ड्रोन वार”की शुरुआत की गयी है ! आने वाले कल इससे भी सस्ती और विध्वंसक गैर परम्परा गत-“चिप,बैटरी, सर्किट एवं रिले”जैसे सामान्य सी दिखने वाली वस्तुओं के उपयोग द्वारा अदृश्य विश्वयुद्ध की नींव रखी जा चुकी है।
जिस प्रकार लोगों के हांथों में पेजर और मोबाइल किसी बम की तरह फट रहे थे ! जैसे वाकी टाॅकी जैसे सुरक्षा बलों के लिये अति आवश्यक उपकरण फट रहे थे ! रेडियो ऑन कर किसी नित्यप्रति उपयोग की जानेवाली फ्रिक्वेंसी पर लगाते ही रेडियो फट रहे थे ! चिमनी में मोबाइल से गाने लगाने पर रसोई गृह की चिमनियों में विस्फोट हो गये ! ये अत्यंत ही भयानक है ! मित्रों आप ध्यान देना आज हम सभी मोबाइल,लेपटाप अथवा किसी भी इलेक्ट्रानिक उपकरण के खराब होने पर विशेष वर्ग की दुकानों पर जाते हैं ! हमारी-आपकी इवी खराब होने पर उनके पास जाते हैं ! एसी,फ्रीज,वाशिंग मशीन,स्टैपलाइजर,कार, स्कूटर, बाइक,की सर्विस और रिपेयरिंग उनको करने को देकर आते हैं ! उनकी दुकानों से इन चीजों को खरीदते हैं ! यह विचारणीय है कि यदि बांग्लादेश की तरह केवल २७ मिनट में तख्तापलट कराने वाली ये कट्टरपंथी प्रजाति कब और कैसे अचानक सुनियोजित षड्यंत्र के द्वारा हमारे भी राष्ट्र में उसी प्रकार की कोशिश कर दे जिसकी कल्पना मात्र से रोंगटे खडे हो जाते हैं।
मित्रों मेरी आप सभी से एक और विनम्र प्रार्थना है कि यथासम्भव अपने डिवाइस के ब्लूटूथ और लोकेशन को हमेशा ऑफ रखने की कोशिश करें ! रात्रि में मोबाइल और लेपटाप को अपने बिस्तर से दूर रखें ! बैट्री और चार्जर को गर्म होने बचायें ! किसी भी अंजान लिंक पर कदापि क्लिक न करें ! अंजानी अंतर्राष्ट्रीय अथवा बिना नम्बर की काॅल से दूर रहें ! अंजान  व्हाट्सएप काल कभी भी अटेंड न करें !
ये एक सच्चाई है कि द्वितीय विश्वयुद्ध काल में अस्तित्व में आया ये पेजर अब भारतीय बाजार से लगभग बाहर हो चुका किन्तु अब तालिबान,हिजबुल्लाह,आईएसआईएसआई, सीमी, नक्सलवादी, तहरीक ऐ तालीबान जैसे आतंकवादी संगठन अभी भी इस पेजर का उपयोग करते हैं ! भले ही इसका उपयोग केवल संदेशों के आदान-प्रदान हेतु होता हो किन्तु इसी के आधुनिक संस्करण अर्थात मोबाइल को भी हैक कर उसमें सामुहिक स्तर पर विस्फोट किये गये ये अत्यंत ही चिन्ताजनक है।
भारत सरकार इसे भलीभांति समझती है कि हमारे लिये स्वदेश में निर्मित रक्षा उपकरणों एवं उनके नाना अंगों का निर्माण कितना आवश्यक है ! रूस,फ्रांस,अमेरिका,ऑस्ट्रेलिया,ब्रिटेन आदि देशों से आयातित रक्षा उपकरण न जाने कब युद्ध क्षेत्र में हमारे लिए ही घातक हो जायें इस सम्भावना से भी मना नहीं किया जा सकता ! मित्रों हमें इसे गम्भीरता पूर्वक लेना ही होगा ! इलेक्ट्रानिक उपकरणों को किसी हिन्दू से खरीदना होगा ! किसी स्वदेशी हिन्दू कम्पनी का उपकरण खरीदना होगा ! इनमें कोई खराबी आने पर किसी हिन्दू मैकेनिक को दिखाना होगा ! इनकी सर्विस किसी हिन्दू से करानी होगी ! अन्यथा इसके परिणाम हमारे देश,राज्य,नगर,हमारे परिवार और हम सभी के लिए अत्यंत ही घातक हो सकते हैं–आगामी अंक के साथ पुनश्च उपस्थित होता हूँ  …-आनंद शास्त्री….सचल दूरभाष क्रमांक ६९०१३७५९७१
आनंद शास्त्री

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल