फॉलो करें

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, ट्रेविस हेड ने ठोका तूफानी शतक

8 Views

नई दिल्ली. इंग्लैंड राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 19 सितम्बर को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 3 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसी के साथ मेहमान टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली. ट्रेविस हेड ने 129 गेंदों में नाबाद 154 रन ठोके. जिसमें 20 चौके और 5 छक्के जड़े. इसके अलावा मार्नस लाबुशेन ने 77 रन बनाए. वहीं इंग्लैंड की गेंदबाजी इस मैच में उतनी खास नहीं रही. हालांकि दूसरे मैच में मेजबान टीम वापसी करना चाहेगी.

मैच की बात करें तो पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान हैरी ब्रूक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टॉस गवांने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम का आगाज शानदार रहा और दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़ दिए. इंग्लैंड की पूरी टीम 49.4 ओवरों में 315 रन बनाकर सिमट गई. इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने सबसे ज्यादा 95 रनों की धुआंधार पारी खेली. इस पारी के दौरान बेन डकेट ने 11 चौके लगाए.

बेन डकेट के अलावा विल जैक्स ने शानदार 62 रन बटोरे. इन दोनों के अलावा फिलिप साल्ट 17 रन, कप्तान हैरी ब्रूक 39 रन, जेमी स्मिथ 23 रन, लियाम लिविंगस्टोन 13 रन, ब्रायडन कार्से 2 रन, जैकब बेथेल 35 रन, जोफ्रा आर्चर 4 रन, मैथ्यू पॉट्स नाबाद 11 रन और आदिल रशीद 0 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम ज़म्पा और मार्नस लाबुशेन ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट झटके. एडम ज़म्पा और मार्नस लाबुशेन के अलावा ट्रैविस हेड ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, मैथ्यू शॉर्ट और बेन द्वारशुइस को एक-एक विकेट मिले.

ऑस्ट्रेलिया की टीम को यह मुकाबला जीतने के लिए 50 ओवर में 316 रन बनाने थे. लक्ष्य का पीछे करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत निराशाजनक रहीं और महज 20 रन के स्कोर पर टीम को कप्तान मिशेल मार्श के रूप में पहला बड़ा झटका लगा. इसके बाद ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ ने पारी को संभाला. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 44 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने सबसे ज्यादा नाबाद 154 रनों की तूफानी पारी खेली. ट्रैविस हेड के अलावा मार्नस लाबुशेन ने नाबाद 77 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से लियाम लिविंगस्टोन, जैकब बेथेल और मैथ्यू पॉट्स ने सबसे ज्यादा एक-एक विकेट चटकाए. इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 21 सितंबर को लीड्स के हेडिंग्ले में दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल