फॉलो करें

जूनियर डॉक्‍टरों का हड़ताल खत्‍म करने का ऐलान, OPD सेवाएं रहेंगी बंद

11 Views

कोलकाता. आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्‍टर की रेप के बाद हत्‍या को लेकर आंदोलित जूनियर डॉक्‍टरों ने बड़ी घोषणा की है. जूनियर डॉक्‍टर्स ने पिछले कई सप्‍ताह से चले आ रहे गतिरोध को खत्‍म करने का ऐलान करते हुए हड़ताल समाप्‍त करने की घोषणा की है. शनिवार से इमरजेंसी सेवाएं शुरू हो जाएंगी. हालांकि, OPD सेवाएं फिलहाल सस्‍पेंड रहेंगी. सूत्रों के मुताबिक, फेज-वाइज तरीके से हड़ताल वापस लेने का फैसला किया गया है. शनिवार से जूनियर डॉक्टर इमरेजेंसी सर्विसेज में अपनी सेवाएं देने लगेंगे. वे फिलहाल आउटडोर और इनडोर सेवाओं में हिस्सा नहीं लेंगे. उन्हें चरणबद्ध तरीके से ख़त्म किया जाएगा. बता दें कि गुरुवार को राज्य के सीनियर डॉक्टरों ने भी जूनियर डॉक्टरों से आंदोलन के समर्थन में हड़ताल वापस लेने की अपील की.

शुक्रवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि जादवपुर यूनिवर्सिटी 20 सितंबर को कलरब के 10 साल पूरे होने का जश्न मनाएगा. आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टर उस दिन को एक और विरोध प्रदर्शन के साथ मनाना चाहते हैं. ऐसे में शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में व्‍यापक विरोध-प्रदर्शन देखा जा सकता है. बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्‍टर सेमिनार हॉल में सो रही थीं, जब उनपर हमला कर दिया गया था. उनके साथ रेप किया गया और उसके बाद उनकी हत्‍या कर दी गई थी.

इस जघन्‍य कांड के बाद पश्चिम बंगाल के साथ ही देशभर में विरोध-प्रदर्शन की आग भड़क गई थी. सुप्रीम कोर्ट के हस्‍तक्षेप के बाद दिल्‍ली समेत देश के अन्‍य हिस्‍सों में आंदोलन कर रहे डॉक्‍टर काम पर वापस लौट गए थे, लेकिन पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्‍टर्स लगातार आंदोलन कर रहे थे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल