फॉलो करें

सीआईएससीई इंटर-स्कूल रोबोटिक्स प्रतियोगिता २०२४ में प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल की सरन्यु टीम की शानदार सफलता

24 Views
सिलचर १८ सितंबर २०२४: सीआईएससीई इंटर-स्कूल रोबोटिक्स प्रतियोगिता २०२४ में प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल, सिलचर ने उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की, क्योंकि उनकी टीम सरन्यु इस प्रतिष्ठित आयोजन में शीर्ष दावेदारों में से एक के रूप में उभरी। प्रतियोगिता की यात्रा पंजीकरण अवधि के साथ शुरू हुई, जिसके बाद ५ अगस्त को एक बुनियादी बूट शिविर आयोजित किया गया। यह ऑनलाइन शिविर प्रोफेसर वेंकटेश के मार्गदर्शन में आईआईटी दिल्ली के आईएचएफसी टेक्नोलॉजी इनोवेशन हब के विशेषज्ञों द्वारा आयोजित किया गया था।
“उद्योग” की थीम पर ध्यान केंद्रित करते हुए, प्रतियोगिता ने प्रतिभागियों को ऐसे रोबोट डिजाइन करने की चुनौती दी जो दक्षता, सुरक्षा और उत्पादकता में सुधार करके आधुनिक विनिर्माण प्रक्रियाओं को बदल सकते हैं। इस संदर्भ में, सरन्यु के रोबोट ने औद्योगिक अनुप्रयोगों के लिए अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए, केवल ७ सेकंड में एक चुनौतीपूर्ण ट्रैक को सफलतापूर्वक पूरा किया।
टीम ने वैश्विक स्तर पर ३००० स्कूलों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए अपना प्रारंभिक दौर का वीडियो प्रस्तुत किया। २६ अगस्त को नतीजों से पता चला कि सरन्यु आगे बढ़ने के लिए चुनी गई ४२० टीमों में से एक थी। एडवांस्ड बूट कैंप ने फ़्यूज़न ३६० सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके रोबोट डिज़ाइन में अमूल्य अनुभव प्रदान किया। इसके बाद, टीम ने अपना डिज़ाइन दस्तावेज़ प्रस्तुत किया और पहले चरण में २४० टीमों के बीच चुने जाने से रोमांचित थी।
नीलोत्पल भट्टाचार्जी के मार्गदर्शन और डॉ. पार्थ प्रदीप अधिकारी के समन्वयन के तहत, प्रियोब्रोतो रॉय, अनिरज्योति रॉय, आयुषी सिन्हा, श्रीवास पॉल, दिब्योज्योति दास और गौतमी शील की टीम वास्तविक दुनिया की औद्योगिक चुनौतियों से निपटते हुए स्कूल को गौरवान्वित कर रही है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल