फॉलो करें

हिन्दीभाषी समन्वय मंच द्वारा आयोजित हिन्दी दिवस समारोह में कवि सम्मेलन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम ने समां बांधा 

368 Views
विशेष प्रतिनिधि शिलचर 23 सितंबर: हिन्दीभाषी समन्वय मंच द्वारा 22 सितंबर को शिलचर में हिन्दी दिवस समारोह का आयोजन किया गया। वरिष्ठ समाजसेवी श्रीमती फूलमती कलवार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में कवि सम्मेलन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम ने समां बांधा।
 कवि सम्मेलन का दौर श्रीमती बबीता डागा के कुशल संचालन में चला। कवियों ने एक से एक कविताएं सुनाकर श्रोताओं को बोर नहीं होने दिया। ऊपर से बबीता डागा के धारा प्रवाह संचालन और उनके चुटीले रसीले कमेंट्स श्रोताओं को बांधे रहे। वीर रस, श्रृंगार रस, हास्य रस, करुण रस विभिन्न रसों से भरपूर रहा कवि सम्मेलन।
एक रोचक और ऐतिहासिक कवि सम्मेलन का साक्षी बना शिलचर का जिला परिषद् सभा कक्ष। कवि सम्मेलन में उपस्थित कवियों में सुनील शर्मा, श्रीमती सुषमा पारख, बिनीत अवस्थी, जयप्रकाश ग्वाला, श्रीमती मीरा सिंह, श्रीमती सीमा स्वर्णकार, अनुप पटवा तथा सारिका दुबे, मनीषा देव ने अपनी अपनी कविताओं का पाठ कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। सभी कवियों का सम्मान स्मृति चिन्ह एवं उपहार इत्यादि के साथ किया गया।
समारोह में श्रीमती बिंदु सिंह के नेतृत्व में सांस्कृतिक कार्यक्रम ने श्रोताओं का जोरदार मनोरंजन किया। कविता और गीत नृत्य के माध्यम से विभिन्न कलाकारों ने दर्शकों को बांधे रखा। तन्मय वर्मा, अदिति वर्मा, देवांश सिंह, देवांशी सिंह, अंकिता सिंह, अक्षर कुमार, युवराज नाथ राम तथा हिमेश कश्यप आदि विद्यार्थियों ने अपने कविता आवृत्ति से समारोह में हिंदी की महत्ता पर प्रकाश डाला। प्रियल सिंह ने गणेश वंदना पर नृत्य प्रस्तुत किया। सान्वी कलवार ने भी अपने गीत नृत्य से दर्शकों को प्रभावित किया। परिणीता शर्मा और श्रेया ठाकुर ने भी अपनी कला से दर्शकों के बीच प्रभाव छोड़ा। वरिष्ठ कलाकार अनूप पटवा ने अपने मार्मिक गीत से अमिट छाप छोड़ी।
अंशिका सिंह और गायत्री कोइरी ने भी गीत प्रस्तुत किया। कुल मिलाकर कवि सम्मेलन और सांस्कृतिक कार्यक्रम हिंदी दिवस समारोह की जान बन गए। हिंदीभाषी समन्वय मंच के महासचिव दिलीप कुमार, महिला मंच की अध्यक्ष डॉक्टर रीता सिंह और युवा मंच के अध्यक्ष राजन कुंवर ने सभी कवियों एवं कलाकारों के प्रति हृदय से आभार प्रकट किया और भविष्य में भी उनसे सहयोग करते रहने का अनुरोध किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल