फॉलो करें

आगमनात्मक शिक्षण पर पांच दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण प्रारंभ

541 Views
प्रे.स. शिलचर 24 सितंबर: 24 सितंबर 2024 को पूरे राज्य की तर्ज पर शिलचर सदर शिक्षा अनुभाग के प्रबंधन के तहत सदरघाट स्थित टाउन हाई स्कूल में
आगमनात्मक शिक्षण पर पांच दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ।
उद्घाटन सत्र दीप प्रज्वलन और संगीत के साथ प्रारंभ हुआ। उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में उधारबंद डाइट के प्राचार्य जीवेंदु दत्ता, डाइट के सरथ शर्मा, शिलचर सदर शिक्षा क्षेत्र की आईईआरपी सुश्री झूमा भट्टाचार्य, शिलचर सदर शिक्षा क्षेत्र की बीआरपी सुश्री संदीपा चक्रवर्ती उपस्थित थे। विशिष्ट अतिथि.
प्रशिक्षक चंपक चंद्र साहा, विश्वजीत घोष, संजय बसुमतारी, मायाज़ुल इस्लाम बरभुइया (आरपी, आईई), श्रीमती झुमा भट्टाचार्य (आरपीआईई) थे।
प्रशिक्षण स्थल प्रभारी एवं तकनीकी सहायक सीआरसीसी राहुल शील, स्थल प्रभारी सीआरसीसी श्री दिलसाद अहमद लस्कर एवं डाइट अधिवक्ता श्रीमती दीपान्विता पाल भी उपस्थित थे।
प्रशिक्षण के उद्देश्य को समझाते हुए झूमा भट्टाचार्य ने अपने भाषण में स्कूलों में आत्मविश्लेषणात्मक शिक्षण शिक्षकों की महान भूमिका का उल्लेख किया। उन्होंने समाज के सभी स्तरों पर व्यक्तियों के उत्तरदायित्व एवं कर्तव्यों के बारे में विस्तार से चर्चा की। डायट प्राचार्य जिवेंदु दत्ता ने प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण को गंभीरता से लेने और इसे स्कूल स्तर पर लागू करने का आग्रह किया।
संदीपा चक्रवर्ती और चंपक साहा और प्रांजल ने सभी से 5 दिवसीय कार्यक्रम को सार्थक बनाने, स्कूल और समाज पर प्रभाव डालने की अपील की।
 शिलचर मेडिकल कॉलेज के आर्थोपेडिक विभाग के डॉक्टर डॉ. इमरान खान ने 21 प्रकार की शारीरिक, मानसिक आदि विकलांगताओं के बारे में विस्तार से बताया, उन्हें जल्दी कैसे पहचानें, साथ ही सरल भाषा में बताते हैं। इस कार्यशाला में 85 शिक्षकों ने भाग लिया।
24 से 28 सितंबर तक प्रतिदिन सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक 2 कमरों में प्रशिक्षण होगा. कोच चंपक साहा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में इस खबर की जानकारी दी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल