फॉलो करें

जम्मू कश्मीर चुनाव का दूसरा चरण : रियासी में सबसे ज्यादा मतदान हुआ, इन जिलों में हुई इतनी वोटिंग

99 Views

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान आज हो रहा है. दूसरे दौर में छह जिलों की कुल 26 सीटों के लिए मतदान जारी है. इस चरण में 25 लाख से अधिक मतदाता 239 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. सबसे ज्यादा श्रीनगर जिले में आठ सीटों पर दूसरे दौर में मतदान है. इसके बाद रियासी में छह, बडगाम में पांच, रियासी और पुंछ में तीन-तीन और गांदरबल में दो सीटों पर मतदान है. दोपहर शाम 5 बजे तक जम्मू कश्मीर में 54.00 फीसदी मतदान हुआ. सबसे ज्यादा 71.81 फीसदी वोटिंग रियासी जिले में तो सबसे कम श्रीनगर जिले में 27.31 फीसदी दर्ज की गई.

इससे पहले 18 सितंबर को हुए पहले चरण में 61.38 फीसदी मतदान हुआ था. सबसे ज्यादा 80.20 फीसदी वोटिंग किश्तवाड़ जिले में तो सबसे कम पुलवामा जिले में 46.99 फीसदी दर्ज की गई थी.

जम्मू कश्मीर में मुख्य मुकाबला भाजपा, कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस (गठबंधन), पीडीपी के बीच माना जा रहा है. भाजपा ने जम्मू में जहां सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं, दूसरी ओर कश्मीर में कुछ ही प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. महबूबा मुफ्ती की पीडीपी दोनों क्षेत्रों में चुनाव लड़ रही है. इसके अलावा अन्य छोटे दलों ने भी मुकाबले को दिलचस्प बनाने की कोशिश की है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल