फॉलो करें

जीवन बीमा निगम शिलचर मंडल कार्यालय द्वारा हिंदी पखवाड़ा समापन समारोह आयोजित 

24 Views
विशेष प्रतिनिधि शिलचर, 27 सितंबर: आज जीवन बीमा निगम शिलचर मंडल कार्यालय द्वारा हिंदी पखवाड़ा समापन समारोह आयोजित किया गया। निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों ने बड़े ही जोश, उत्साह और उमंग के साथ हिंदी पखवाड़ा मनाया। विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। समापन समारोह में प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण किया गया।
भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा आयोजित हिंदी पखवाड़ा के दौरान निबंध प्रतियोगिता, अनुवाद, टिप्पण एवं प्रारूप लेखन प्रतियोगिता, तात्कालिक वक्तृता प्रतियोगिता तथा हिंदी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में निगम के कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। समापन समारोह में प्रतियोगिता के विजेताओं तथा प्रतियोगिता में शामिल अन्य को भी पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
निगम के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक संदीप चौधरी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि राजभाषा का अनुपालन केवल पखवाड़ा मनाने से नहीं होगा बल्कि पूरे साल नियमित रूप से प्रयास करते रहना होगा। मुख्य अतिथि और प्रतियोगिता के निर्णायक वरिष्ठ पत्रकार दिलीप कुमार ने अपने वक्तव्य में कहा कि आज देश को हिंदी की जरूरत है, जोड़ने वाली भाषा हिंदी है, देश की संपर्क भाषा भी हिंदी है। उन्होंने कहा कि हिंदी की उन्नति के साथ ही सभी भारतीय भाषाओं की उन्नति होगी। हिंदी और भारतीय भाषाओं में काम होगा तो देश का मान सम्मान बढ़ेगा। गुलामी की भाषा से मुक्ति पाना जरूरी है। कार्यक्रम का संचालन निगम के प्रबंधक गोविंद दास ने किया। मंचासीन विशिष्ट अतिथियों में उमा पद देव, दिव्येंदु दास और शांतनु सेनगुप्त शामिल थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल