फॉलो करें

केजे एसोसिएट ने जावा शोरूम शिलचर में समारोह पूर्वक लॉन्च किया जावा 42FJ

42 Views
प्रे.स. शिलचर, 29 सितंबर: आज सोनाई रोड शिलचर में केजे एसोसिएट ने जावा शोरूम में समारोह पूर्वक जावा 42FJ लॉन्च किया। जावा 42 फ़जे, जावा 42 सीरीज़ का एक प्रीमियम मॉडल है. इसमें बड़े इंजन, ज़्यादा पावर, और ताज़ा पेंट स्कीम विकल्प हैं. जावा ने हाल ही में नए 42FJ मॉडल के लॉन्च के साथ अपने 42 मॉडल पोर्टफोलियो का विस्तार किया है. आधुनिक-रेट्रो स्टाइल वाली मोटरसाइकिल अपडेटेड जावा 350 पर आधारित है, जिसमें एक नया डिज़ाइन, नया इंजन और नए फीचर्स शामिल हैं.
इस अवसर पर जावा शोरूम के प्रोपराइटर श्रीमती सोमा देव, नेट्रिप के इंजीनियर विभा वसुदास, महिंद्रा के डिवीजनल मैनेजर सुब्रत सिन्हा व एक अन्य प्रोपराइटर राहुल देव आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रजत कांति देव ने किया। लॉन्चिंग के शुभ अवसर पर मीडिया कर्मियों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।
शिलचर जावा शोरूम के इंजीनियरों ने जावा 42 फ़जे (FJ) मोटरसाइकिल के बारे में ज़रूरी जानकारी प्रदान किया। उन्होंने कहा कि चलाने में आसान, आरामदायक, बढ़िया पिकअप, अच्छा माइलेज और चार एक्स्ट्रा सर्विस फ्री में मिलेगा। ₹50000 डाउन पेमेंट देकर मोटरसाइकिल ले जा सकते हैं। इसमें 334 सीसी का लिक्विड-कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन है. यह इंजन 29.1 हॉर्सपावर की पावर और 29.6 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है. इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच टेक्नोलॉजी है. इसमें डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) है. इसमें 320 मिमी डिस्क ब्रेक आगे और डिस्क ब्रेक पीछे है. इसमें स्टील चेसिस है और इसमें 41 मिमी टेलिस्कोपिक फ़ोर्क और ट्विन शॉक एब्ज़ॉर्बर जैसे सस्पेंशन हैं. इसमें एलईडी लाइट्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, और सिंगल-पॉड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है. इसकी सीट हाइट 790 मिमी है. इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 178 मिमी है. यह बाइक कुल 184 किलोग्राम वज़नी है.
इंजन की बात करें तो जावा 42 FJ इस साल की शुरुआत में जावा 350 में पेश किए गए बड़े इंजन अल्फा 2 334 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आती है. मोटर को 28.7 बीएचपी की अधिकतम ताकत और 29.62 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने के लिए तैयार किया गया है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है. प्रत्येक गियर में सर्वोत्तम प्रदर्शन के लिए गियर के अनुरूप इंजन मैपिंग की गई है.
42 एफजे के लिए, जावा ने रेट्रो अपील को बनाए रखते हुए 42 के मौजूदा डिजाइन को फिर से तैयार किया है. मोटरसाइकिल आयामी रूप से थोड़ी बड़ी है, फ्यूल टैंक ब्रश एल्यूमीनियम साइड पैनल के साथ नया है, थ्रॉटल बॉडी के लिए नए साइड कवर और नए स्टे के साथ एक एलईडी हेडलैंप है. बेस वैरिएंट के अलावा जिसमें वायर-स्पोक व्हील्स हैं, अन्य वैरिएंट डायमंड-कट अलॉय व्हील्स से लैस हैं.
जावा ने टेलीस्कोपिक फोर्क सेटअप के लिए बड़े 41 मिमी फोर्क ट्यूब के साथ 42 FJ पर फीचर्स को भी अपडेट किया है, जबकि पीछे की तरफ डुअल शॉक ऑब्जर्बर की सुविधा जारी है, ब्रेकिंग के लिए, फ्रंट में एक बड़ा 320 मिमी डिस्क है, जबकि पीछे की तरफ सामान्य डिस्क ब्रेक मिलता है. सिस्टम को डुअल-चैनल एबीएस द्वारा दी जाती है, जिसमें सिंगल-चैनल एबीएस का कोई विकल्प नहीं है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल