फॉलो करें

शिलचर गौशाला की वार्षिक साधारण सभा आयोजित

39 Views
गौसेवा के लिए नियमित समय देने वाले 6 गोभक्तों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया 
विशेष प्रतिनिधि शिलचर, 29 सितंबर: आज शिलचर गौशाला में ट्रस्ट की वार्षिक साधारण सभा आयोजित की गई। ईश्वर भाई उवाडिया की अध्यक्षता में आयोजित सभा में गौसेवा के लिए नियमित समय देने वाले 6 गोभक्तों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। 6 गोभक्तों में जयराम तंवर, सुरेंद्र कोठारी, गोवर्धन भाटी, विष्णु शर्मा, महावीर कोठारी और गोवर्धन डागा शामिल थे।
गौशाला के महासचिव राजेश गुलगुलिया ने अपने वार्षिक प्रतिवेदन में बताया कि दानदाताओं के सहयोग से 18 गाय और 17 बछड़े खरीदे गए। गौशाला में 78 गोठान बनाने का निर्णय लिया गया है। प्रत्येक गोठान का 51 हजार रुपए का व्यय है, जिसमें से 66 लोगों की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, बाकी 12 की जल्दी ही मिल जाने की संभावना है। दानदाताओं के सहयोग से गौशाला के लिए आवश्यक सामग्री और उपकरण खरीदे गए हैं। खाद्य सामग्री निरंतर प्राप्त हो रही है। जन्मदिन और अन्य शुभ अवसर पर वह भक्तों का सहयोग नियमित रूप से प्राप्त हो रहा है।
व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में दानपात्र लगे हुए हैं, उनसे भी सहयोग मिल रहा है। मासिक दानदाता भी तैयार हो रहे हैं। पिछले वर्ष गोपाष्टमी महोत्सव का भव्य रूप से आयोजन किया गया था, जिसमें गोभक्त मोहम्मद फैज पधारे थे और उनका ओजस्वी प्रवचन भी हुआ था। ट्रस्ट का इनकम टैक्स रिटर्न और 12ए अपडेट हो गया है। सरकार द्वारा पंजीकरण पर से रोक हटते ही जमीन का पंजीकरण भी हो जाएगा। बाउंड्री वॉल का काम 75% हो चुका है, बाकी भी आसपास वालों के सहयोग से हो जाएगा। गोबर गैस प्लांट के गैस का उपयोग हो रहा है। गोमूत्र और गोबर से कंपोस्ट खाद बनाने का काम भी शुरू हो गया है।
सभा अध्यक्ष ईश्वर भाई उवाडिया जी ने अपने वक्तव्य में सभी सदस्यों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि आप सबके सहयोग से समिति का उत्साह बढ़ रहा है। अब जरूरत है जो कमी पड़ रही है, गौशाला के लिए, सब लोग मिलकर उसे पूरा करें। मंचासीन अतिथियों में पूर्व अध्यक्ष महावीर जैन, भूमिदाता कुंज बिहारी अग्रवाल, निर्माण प्रमुख प्रकाश चंद्र दफ्तरी, पवन राठी और उपाध्यक्ष अश्विनी अग्रवाल शामिल थे। सभा में उपस्थित अन्य प्रमुख व्यक्तियों में हनुमान जैन, राजेंद्र अग्रवाल, राजेंद्र जिंदल, दिनेश सरावगी, प्रकाश सुराणा, गिरिजा शंकर अग्रवाल, प्रमोद शर्मा, पंकज मालू, सुशील कांकरिया आदि शामिल थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल