फॉलो करें

500 की करेंसी पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की तस्वीर छपी, 1.60 करोड़ के मिले नकली नोट

16 Views

अहमदाबाद. गुजरात में 1.60 करोड़ रुपये के नकली नोट पकड़े गए हैं. महात्मा गांधी की जगह अभिनेता अनुपम खेर की तस्वीर वाले नोट जब्त किए गए हैं. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह रिजॉल्व बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ था. हाल ही में, सूरत में एक नकली मुद्रा निर्माण इकाई पर छापा मारा गया था और 22 सितंबर को चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस कमिश्नर राजदीप नुकुम का कहना है कि शाहिद कपूर की फर्जी सीरीज से प्रेरित होकर नकली करेंसी यूनिट काम कर रही थी. आरोपियों ने ऑनलाइन कपड़ों का व्यवसाय करने के बहाने एक व्यावसायिक इमारत में कार्यालय किराए पर लिया था.

हालांकि, ये लोग चोरी-छिपे 1.20 लाख रुपये मूल्य की उच्च गुणवत्ता वाली नकली करेंसी छाप रहे थे. सूरत स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) कार्यालय और वहां काम करने वाले लोगों की कड़ी निगरानी के बाद सारथान इलाके में छापेमारी की गई. नकली नोट छापने के लिए आरोपी पहुंचे तो छापेमारी की गई. मौके से पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया और बाद में चौथे को हिरासत में ले लिया. एक्सिल न्यूज रिपोर्ट का वीडियो अनुपम खेर ने भी शेयर किया है. 500 के नोट पर गांधीजी की फोटो की जगह मेरी फोटो, कुछ भी हो सकता है! अनुपम खेर ने लिखा

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल