फॉलो करें

OMG : लालची नर्स 5100 रुपए नेग लेने पर अड़ी, 40 मिनट तक नवजात को मेज पर छोड़ा, हो गई मौत

22 Views

मैनपुरी. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के करहल सीएचसी में एक नवजात बच्चे की मौत के मामले ने हड़कंप मचा दिया है. परिजनों का आरोप है कि नर्स ने नेग के पैसे न मिलने पर नवजात को 40 मिनट तक मेज पर छोड़ दिया, जिससे बच्चे की मौत हो गई.

घटना के अनुसार, कुर्रा थाना क्षेत्र के गांव ओन्हा पतारा निवासी सुजीत कुमार की पत्नी संजली ने 18 सितंबर को करहल सीएचसी में बच्चे को जन्म दिया. आरोप है कि नर्स ज्योति ने बच्चे को देने के लिए 5100 रुपये नेग की मांग की. पैसे न होने पर उसने नवजात को मेज पर छोड़ दिया. काफी मशक्कत के बाद जब पैसे जुटाए गए और बच्चा मिला तो उसकी हालत गंभीर थी. उसे सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इस मामले में परिजनों ने सीएमओ से शिकायत की है. सीएमओ डॉ. आरसीगुप्ता ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. परिजनों ने मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को भी पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने सैफई मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट भी संलग्न की है जिसमें प्रसव के दौरान उचित देखभाल न मिलने के कारण बच्चे की मौत की बात कही गई है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल