फॉलो करें

हिज्बुल्लाह प्रमुख के मारे जाने के बाद उसका उत्तराधिकारी सफीद्दीन भी हुआ ढेर

17 Views

नई दिल्ली. इजरायल ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला किया है. हिज्बुल्लाह प्रमुख हसन नसरुल्लाह के मारे जाने के बाद उसके संभावित उत्तराधिकारी माने जा रहे हाशिम सफीद्दीन को इजरायल ने निशाना बनाया है. इजरायली के मुताबिक हिजबुल्लाह के बड़े नेताओं की बैठक के दौरान बंकर पर हमला किया गया है, इसमें हिजबुल्लाह के नए प्रमुख और हसन नसरल्लाह के भाई हाशेम सैफिद्दीन के मारे जाने की भी खबरें हैं, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है.

द न्यू यॉर्क टाइम्स के अनुसार, गुरुवार को आधी रात को इजरायल ने बेरूत पर हवाई हमले किए. बेरूत में कई बड़े धमाके हुए हैं, जिसमें कई लोगों की मौत जाने की आशंका है. इजरायल द्वारा नसरल्लाह को मारे जाने के बाद से यह क्षेत्र में सबसे भारी बमबारी में से एक थी.

लेबनानी मीडिया का हवाला देते हुए समाचार आउटलेट एक्सियोस के अनुसार, इज़रायली हमला नसरल्लाह की मौत से कहीं ज़्यादा बड़ा था. हताहतों की संख्या अभी तक ज्ञात नहीं है. हिजबुल्लाह ने इज़रायली सेना के दावे पर कोई टिप्पणी नहीं की है. गुरुवार को बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में कई भीषण विस्फोट हुए, जिनमें कई लोग मारे गए और कई किलोमीटर दूर लेबनान की राजधानी में इमारतें हिल गईं. यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब इजरायल ने हिजबुल्लाह के खिलाफ अपना आक्रमण तेज कर दिया है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल