फॉलो करें

दुमदुमा समष्टि के 730 छात्राओं को मुख्यमंत्री ” नियुत मैना योजना” के तहत आर्थिक अनुदान विधायक रुपेश ग्वाला ने किया वितरण।

30 Views
दुमदुमा प्रेरणा भारती 6 अक्टूबर :– दुमदुमा कालेज में आज मुख्यमंत्री नियुत मैना योजना के अंतर्गत छात्राओं को आर्थिक अनुदान राशि प्रदान किया गया । इस योजना के तहत उच्च शिक्षा ग्रहण कर रही छात्राओं को सालाना दस हजार रुपए का अनुदान दिया जाएगा। दुमदुमा विधानसभा क्षेत्र के पांच महाविद्यालय/ हायर सेकेंडरी स्कूल के कुल 730 छात्राएं इस योजना के तहत लाभान्वित हुई। आज दुमदुमा महाविद्यालय के प्रेक्षागृह में आयोजित एक कार्यक्रम में दुमदुमा के विधायक रूपेश ग्वाला ने छात्राओं तथा उनके अभिभावकों को दस हजार के आर्थिक मदद के चेक प्रदान किया । आज असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने गुवाहाटी स्थित पशु चिकित्सा महाविद्यालय में इस योजना का उद्घाटन किया । उसी समय
दुमदुमा कालेज के कल्लोल प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में दुमदुमा के विधायक रूपेश ग्वाला , दुमदुमा सम जिला आयुक्त  नुजहत नासरिन, सहायक आयुक्त सुदिप गोगोई , मंजीत दलै , दुमदुमा कालेज के प्राचार्य डॉ कमलेश्वर कलिता , वीर राघव मोरान सरकारी आदर्श कालेज के प्राचार्य डॉ अमरजीत सैकिया , दुमदुमा हुनलाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के अध्यक्ष अलिप खान ,फिलोबाड़ी सिनियर सेकेण्डरी स्कूल के प्राचार्य तुलसी उपाध्याय , दुमदुमा गर्ल्स सेकेंडरी स्कूल की संगीता बरकाकोती के उपस्थिती में सभी लाभार्थी  छात्राओं को चेक वितरित किया गया।  विधायक रुपेश ग्वाला ने अपने वक्तव्य में कहा कि इस योजना से लाभान्वित छात्राओं को आर्थिक मदद मिलेगी और आर्थिक तंगी के चलते अधूरी शिक्षा वंचित होनेवाली छात्राएं लाभान्वित होंगी। सम जिला आयुक्त नुजहत नाश्रीन ने कहा कि यह योजना का लाभ उन लाभार्थी को मिलेगी जो छात्राओ को कालेज के प्राचार्य तथा कर्मचारियों के साथ अच्छे बर्ताव एवं कालेज के नियमों को मान कर चलते हैं उन्होंने यह लाभ मिलने में कोई दिक्कत नहीं होगी।दुमदुमा कॉलेज सभागृह में  दुमदुमा के विधायक रूपेश ग्वाला , दुमदुमा सह जिला  आयुक्त नुसरत नसश्रीन तथा  आमंत्रित अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की शुरुआत जातीय संगीत से किया गया तथा समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।  दुमदुमा विधानसभा क्षेत्र के कुल सात सौ तीस छात्राओं को प्रथम किस्त प्रदान किया गया है। दुमदुमा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ कमलेश्वर कलिता ने इस कार्यक्रम का संचालन किया तथा अंत में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद ज्ञापन दिया ।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल