फॉलो करें

Indian Hacker: 35000 से ज्यादा वेबसाइट की हैक, PAK भी लिस्ट में, हैकिंग की दुनिया में ऐसे महारथी बने शैलेश

28 Views

दिल्ली: जब बात इंटरनेट की दुनिया और उससे जुड़े हैकर्स और हैकिंग की आती है, तो सब लोग इसमें काफी दिलचस्पी लेते हैं. लेकिन यह टॉपिक और इससे जुड़ी बातें जितनी सुनने में दिलचस्प लगती हैं, उससे कई गुना ज़्यादा मुश्किल होता है एक हैकर बनना और इन सब उपलब्धियों को पाना. हैकर्स की दुनिया और हैकिंग की इन्हीं सब बातों को जानने के लिए लोकल 18 ने देश के सबसे होनहार हैकर शैलेश रौथाण से बात की. वहीं शैलेश से बात करके हमने उनके हैकिंग की दुनिया में आने के सफर के बारे में और अब तक वह क्या कुछ दिलचस्प कर चुके हैं, यह सब जानने की कोशिश की.

35,000 से अधिक वेबसाइट हैक करने का रिकॉर्डशैलेश ने बताया कि काफी कम उम्र में ही उन्होंने यह निश्चय कर लिया था कि वह हैकिंग की दुनिया में ही अपना नाम बनाएंगे. वहीं उन्होंने यह भी बताया कि इसकी शुरुआत तब हुई थी, जब उनके स्कूल के दिनों में अखबारों में अक्सर यह छपता रहता था कि पाकिस्तान के कुछ हैकर्स ने इंडिया की वेबसाइट हैक कर ली हैं और तभी से उन्होंने यह सोच लिया था कि वह इस हैकिंग की दुनिया में जाएंगे. शैलेश ने यह भी बताया कि फिर हैकिंग की दुनिया में आने के लिए उन्होंने सबसे पहले भारत के सबसे पहले हैकिंग ग्रुप को ज्वाइन किया था. जिसके बाद उन्होंने अब तक 35,000 से ज़्यादा वेबसाइट्स हैक की हैं.

पाकिस्तानी वेबसाइटों की हैकशैलेश ने बताया कि वह पाकिस्तान की कई वेबसाइट्स कई बार हैक कर चुके हैं. उन्होंने यह भी बताया कि खास तौर पर 26/11 की बरसी के दिन वह कई बार पाकिस्तान की कुछ वेबसाइट्स हैक करके वहां पर इंडिया की तरफ से कोई न कोई मैसेज छोड़ते हैं. वहीं उन्होंने अपनी सबसे दिलचस्प हैकिंग का किस्सा बताते हुए सुनाया कि उन्होंने एक बार पाकिस्तान के प्रसिद्ध अखबार DAWN की वेबसाइट भी हैक कर ली थी, जिसके बाद यह खबर काफी ज़्यादा इंटरनेशनल और नेशनल प्लेटफॉर्म्स पर आई थी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल