फॉलो करें

डीसी मृदुल यादव ने पीएम किसान कार्यों को समय पर पूरा करने का आग्रह किया

14 Views
प्रे.स.  शिलचर 
डीसी मृदुल यादव ने कछार में पीएम-किसान कार्यों को समय पर पूरा करने का आग्रह किया।किसान सम्मान निधि योजना के क्रियान्वयन को सुव्यवस्थित करने के लिए जिला आयुक्त मृदुल यादव ने सोमवार को जिला स्तरीय समन्वय समिति के साथ गहन समीक्षा बैठक की। डीसी कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित बैठक में योजना की प्रगति का आकलन करने और यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया गया कि सभी लंबित कार्य निर्धारित समय के भीतर पूरे हो जाएं।
सत्र के दौरान, डीसी यादव ने योजना के क्रियान्वयन में शामिल विभागों के बीच त्वरित कार्रवाई और स्पष्ट संचार के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कृषि और राजस्व विभागों से अपने प्रयासों में तेजी लने और समय सीमा को पूरा करने का आग्रह किया, विशेष रूप से लंबित सत्यापन और आवेदन प्रसंस्करण के संबंध में
डीसी यादव ने कहा, “पीएम-किसान सम्मान निधि योजना हमारे किसानों के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण है।” “हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रत्येक पात्र किसान को वह लाभ मिले जिसके वे हकदार हैं।  प्रत्येक आवेदन को पारदर्शिता और गति के साथ सत्यापित करना और संसाधित करना हमारी जिम्मेदारी है, ताकि कोई भी किसान पीछे न छूटे। डीसी ने अधिकारियों को अगले तीन दिनों के भीतर स्व-पंजीकृत आवेदकों का सत्यापन पूरा करने का निर्देश दिया, यह सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है कि केवल पात्र किसान ही योजना से लाभान्वित हों। इसके अतिरिक्त, उन्होंने असम के कृषि उत्पादन आयुक्त के निर्देशानुसार सभी स्वीकृत और अस्वीकृत आवेदनों को उसी समय सीमा के भीतर अपलोड करना अनिवार्य किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस कदम से जवाबदेही बढ़ेगी और योजना के लाभों की समय पर डिलीवरी की गारंटी होगी। डीसी यादव ने कृषि समुदाय को समर्थन देने के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता को दोहराया, वादा किया कि योजना के कार्यान्वयन को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने खुले संचार का भी आह्वान किया, अधिकारियों को प्रक्रिया के दौरान आने वाली किसी भी चुनौती की रिपोर्ट करने का निर्देश दिया ताकि उन्हें तुरंत हल किया जा सके। बैठक अंतर-विभागीय समन्वय में सुधार और प्रगति रिपोर्ट समय पर प्रस्तुत करने पर विस्तृत चर्चा के साथ संपन्न हुई, जिसमें यादव ने सभी से कछार में पीएम-किसान सम्मान निधि योजना के सफल निष्पादन को सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होकर काम करने का आग्रह किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल