फॉलो करें

कोलकाता: बिजली के गोदाम में लगी भीषण आग, कई दुकान हो गईं जलकर खाक

12 Views

कोलकाता. दीपावली के पहले एक बड़े हादसे का सामना करना पड़ा जब मध्य कोलकाता के इजरा स्ट्रीट के पास टेरीटी बाजार में बुधवार रात को भयंकर आग लग गई. इस अग्निकांड ने पूरे इलाके में अफरातफरी मचा दी. आग लकड़ी के बक्सों के एक गोदाम से शुरू हुई, जो धीरे-धीरे आसपास की दुकानों में फैल गई. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग की लपटें इतनी तेज थीं कि दूर-दूर से भी दिखाई दे रही थीं.

पश्चिम बंगाल फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज के मंत्री सुजीत बोस ने इस घटना पर कहा, “कोई हताहत नहीं हुआ है. स्थिति नियंत्रण में है. 15 फायर टेंडर्स यहां हैं.” अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, रात लगभग साढ़े आठ बजे आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद तुरंत दमकल की 15 गाड़ियाँ घटनास्थल पर भेजी गईं. दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने के लिए अथक प्रयास किए. हालांकि आग लगने की सही वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है, परंतु घटनास्थल पर उपस्थित लोगों का कहना है कि जिस इलाके में आग लगी, वहां बिजली से संबंधित सामानों की कई दुकानें थीं, जिससे नुकसान की आशंका बढ़ गई है.

आग की चपेट में कई दुकानें आ गईं, जिससे भारी नुकसान हुआ. दीपावली और काली पूजा के चलते बाजार में बिजली से संबंधित सामानों की खरीदारी के लिए बड़ी भीड़ उमड़ी हुई थी, लेकिन अचानक आग लगने से बाजार में अफरातफरी मच गई. लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते नजर आए. हालांकि अब तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस भी देर रात घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने के कार्य की निगरानी की. उन्होंने कहा कि आग पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा और घटना की जांच की जाएगी. फिलहाल, आग बुझाने के प्रयास पूरी रात जारी रहे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल