फॉलो करें

ओडिशा तट के करीब पहुंचा चक्रवाती तूफान दाना, ट्रेन, फ्लाइट्स प्रभावित, कई जगह उखड़े पेड़

13 Views

नई दिल्ली. चक्रवाती तूफान ‘दाना’ ने ओडिशा और बंगाल में जोरदार दस्तक दे दी है. कई इलाकों में तेज आंधी के साथ-साथ बारिश हो रही है. कहा जा रहा है कि तूफान दाना से 7 राज्य प्रभावित होंगे. तूफान को लेकर तमाम तरह की सावधानियां बरती गईं हैं. ओडिशा और बंगाल से करीब 5 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

चक्रवात दाना के कारण धामरा, भद्रक में अशांत समुद्र, तेज़ हवाएं और बारिश हुई.  चक्रवात दाना के आने की प्रक्रिया शुरू होने के कारण भुवनेश्वर के बारामुंडा में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बस टर्मिनल (बीएसएबीटी) पर बस सेवाएं प्रभावित हुई हैं. बस टर्मिनल के आसपास लोगों को परिवहन सेवाओं के फिर से शुरू होने का इंतजार करते हुए देखा जा सकता है.

चक्रवात दाना के आने की प्रक्रिया शुरू होने के कारण भुवनेश्वर के बारामुंडा में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बस टर्मिनल (बीएसएबीटी) पर बस सेवाएं प्रभावित हुई हैं. चक्रवाती तूफान दाना के कारण बसें रद्द होने से गुरुवार को यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. भुवनेश्वर, पुरी और कटक सहित विभिन्न बस स्टैंडों पर दूसरे राज्यों के कई लोग फंसे रहे, क्योंकि उन्हें रद्दीकरण के बारे में पता नहीं था.

भीषण चक्रवाती तूफान ‘दाना’ 10 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ गया है और आज, 25 अक्टूबर को 05:30 बजे IST पर उत्तरी तटीय ओडिशा के ऊपर अक्षांश 21.00° उत्तर और देशांतर 86.85° पूर्व के पास, धामरा से लगभग 20 किमी उत्तर-उत्तरपश्चिम और हबलीखाटी नेचर कैंप (भितरकनिका) से 40 किमी उत्तर-उत्तरपश्चिम में केंद्रित था. लैंडफॉल प्रक्रिया जारी है और चक्रवात का पिछला क्षेत्र भूमि में प्रवेश कर रहा है. लैंडफॉल प्रक्रिया अगले 1-2 घंटों तक जारी रहेगी. ये उत्तर ओडिशा में लगभग पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ने और आज, 25 अक्टूबर की दोपहर तक धीरे-धीरे चक्रवाती तूफान में कमजोर होने की संभावना है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल