फॉलो करें

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने खत्म किया 69 साल का सूखा, थमा टीम इंडिया का विजयी रथ, 12 साल और 18 सीरीज बाद घर में मिली शर्मनाक हार

10 Views
नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 113 रनों से हरा इतिहास रच दिया है। इस मैच के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है और भारत में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का काम किया है। इसी के साथ भारत को अपने घर में 12 साल बाद टेस्ट सीरीज में हार मिली है।न्यूजीलैंड से पहले इंग्लैंड ने साल 2012 में भारत को उसके घर में टेस्ट सीरीज में हराया था। तब से टीम इंडिया अपने घर में लगातार जीत रही थी, लेकिन उसके विजयी रथ को न्यूजीलैंड ने रोक दिया। भारतीय टीम अपने घर मे लगातार 18 सीरीज लेकिन अब उसका विजयी रथ रुक गया है।

टीम इंडिया ने गंवाया मौका
भारत के पास इस मैच को जीतने के लिए ढाई दिन से ज्यादा का भी समय था। तीसरे दिन शनिवार को पहले सेशन में ही मेजबान टीम के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बाकी बचे पांच विकेट गिरा दिए। न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में 255 रनों पर ढेर हो गई। पहली पारी के आधार पर उसके पास 103 रनों की बढ़त थी जिसके दम पर कीवी टीम ने भारत को 359 रनों का टारगेट दिया। ढाई दिन रहने के बाद भी टीम इंडिया इस स्कोर को हासिल नहीं कर पाई और हार गई।टीम इंडिया एक समय अच्छी स्थिति में लग रही थी और इसका कारण थे यशस्वी जायसवाल-शुभमन गिल। रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद इन दोनों ने टीम को संभाला। 96 के कुल स्कोर पर गिल (23) को मिचेल सैंटनर ने आउट कर दिया। दूसरे छोर से यशस्वी टिके थे तो कोई परेशानी नजर नहीं आ रही थी। वह अपने तूफानी अंदाज में रन बना रहे थे।

 

शतक से चूके यशस्वी
यशस्वी जिस तरह से खेल रहे थे उससे लग रहा था कि वह शतक पूरा कर लेंगे। हालांकि, पहली पारी की तरह सैंटनर ने इस पारी में भी भारत को परेशान किया। उन्होंने यशस्वी को शतक पूरा नहीं करने दिया। बाएं हाथ का ये बल्लेबाज 65 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से 77 रन बनाकर आउट हो गया। यहां से फिर भारत के विकेट लगातार गिरते रहे।ऋषभ पंत (0) रन आउट हुए तो विराट कोहली 17 रन बनाकर सैंटनर का शिकार बने। सरफराज खान को भी सैंटनर ने अपनी फिरकी में फंसा लिया। सरफराज नौ रन ही बना सके। ग्लेन फिलिप्स ने वॉशिंटन सुंदर का विकेट ले भारत की उम्मीदों को और बड़ा झटका दे दिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल