फॉलो करें

नवगठित अध्याय जेसीआई नगांव ने पर्यावरण से किया आगाज 

253 Views
अंजनी कुमार जाजोदिया, नगांव :  नगांव के जागरूक युवाओं के व्यक्तित्व में और निखार लाने के उद्देश्य से जेसीआई रंगिया रायल्स के सद्प्रयासो से वरचुअल ओरिएन्टेशन का आयोजन किया गया, बेबिनार रूपी आरिऐंटेशन में जेसीआई जोन् 25 के अध्यक्ष जेसी अंकुर झुनझुनवाला ने मुख्य वक्ता के रूप मे शिरकत करते हुये उपस्थित युवाओं को जेसीआई संस्था के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुये, इसकी आस्थाएं, उद्देश्यों एवं महत्त्व को रेखांकित किया तथा सिखने का जज्बा हो तो कैसे जीवन में नये आयाम जोङ सकते है पर बारीकी से बात रखी। ओरिएन्टेशन से प्रभावित होकर नगांव के युवा ने जेसीआई के नये अध्याय के गठन का मानस बनाया एवं तवरित संज्ञान लेते हुये नगांव में शाखा खोलने का मानस बनाया। कोरोना काल मे घातक संक्रमण के चलते सरकारी दिशानिर्देश को सर्वोपरि रखते हुये ऑनलाइन जूम मिटींग के माध्यम से जेसीआई नगांव शाखा का गठन किया गया।
इस आशय से आहुत सभा का सभापतित्व करते हुए नये अध्याय के सौजन्यकर्ता जेसीआई रंगिया रायल्स की अध्यक्ष जेसी ज्योति अगरवाल ने सभी का स्वागत अभिनन्दन किया। नये अध्याय खोलने सम्बंधित विषय सूची पर बैठक में चर्चा के बाद महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुये संस्था के नये अध्याय का नगांव में आगाज हुआ। इस शुभ अवसर पर जोन 25 के जोन अध्यक्ष जेसी अंकुर झुनझुनवाला, जोन 25 के संस्थापक अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय प्रशिक्षक जेसीआई सेनेटर मनीष खाटुवाला, रिजन-ए के जोन उपाध्यक्ष जेसी शुभम अग्रवाल, जोन निदेशक-ग्रोथ एंड डेवलपमेंट जेसी ममता बांठिया, जोन कोर्डिनेटर रिटेनशन जेसी अंजनी कुमार जाजोदिया, पूर्व जोन अध्यक्ष जेसी रश्मि खाटूवाला , जोन की प्रथम महिला जेसी प्रेरणा झुनझुनवाला एवं जेसीआई रंगिया रायल्स की उपाध्यक्ष (ग्रोथ एंड डेवलपमेंट) जेसी पुजा सिकरिया , सचिव जेसी प्रियल क्याल ने न सिर्फ भागीदारी की बल्कि नये अध्याय को मुर्तरूप प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई। इस बैठक में जेसीआई नगांव शाखा की नई कार्यकारिणी में अध्यक्ष इशिका अग्रवाल, सचिव करण अग्रवाल एवं कोषाध्यक्ष स्नेहा सुराणा के अलावा उपाध्यक्ष के रुप में मानसी अग्रवाल, सुमीत चांगगोठीया, गुन्जा कोठारी एवं रजत अग्रवाल तथा निदेशक के रूप में हर्षित मित्तल को मनोनीत किया।
गठन के साथ ही साथ प्रथम प्रकल्प के रूप में जेसीआई नगांव शाखा ने विश्व पर्यावरण दिवस पालन किया। इस अवसर पर नगांव सदर विधायक रूपक शर्मा का फुलाम गम्छा व प्रशस्ति पत्र के साथ हरित पौधा प्रदान कर अभिनंदन किया। इसी कङी में नगांव में कार्यरत्त विभिन्न समाजिक संस्था जैसे मारवाड़ी सम्मेलन, मारवाड़ी युवा मंच, अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन, राजस्थानी युवक संघ, अग्रवाल सभा,माहेश्वरी सभा, लायन्स क्लब ऑफ नौगाँव सिटी, लायन्स क्लब ऑफ नौगाँव ग्रेटर के अध्यक्ष को हरित पौधा भेंट कर पर्यावरण के सरंक्षण के लिये जन जागरण एवं वसुंधरा को हरा कर जन जीवन के मंगलमय की कामना रखी। जेसीआई नगांव के जन सम्पर्क अधिकारी ने बताया की इस कार्य को अंजाम देने में अध्यक्ष जेसी इशिका अग्रवाल, सचिव जेसी करण अग्रवाल की अगुवाई में सदस्य जेसी मानसी अग्रवाल एवं जेसी स्नेहा सुराणा ने रचनात्मक सहयोग प्रदान कर, घर-कार्यालय जाकर वरिष्ठ जनों का सम्मान कर पर्यावरण रक्षण संकल्प के साथ इस दिवस को धूमधाम से मनाया। ये प्रेस विज्ञप्ति जेसीआई नगांव के जन सम्पर्क अधिकारी जेसी हर्षित मित्तल द्वारा सर्व साधारण की जानकारी हेतु प्रेषित किया गया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल