फॉलो करें

नागरिकों की राय से ड्रेनेज को अंतिम रूप दिया जाएगा – दीपायन चक्रवर्ती

301 Views
11 जून शिलचर: एक सप्ताह तक चले टीकाकरण अभियान में शिलचर शहर क्षेत्र में 49,000 से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। लेकिन सरकार यहीं नहीं रुक रही है, कुछ दिनों में जीपी क्षेत्र में भी इसी प्रकार टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। साथ ही एक सप्ताह के भीतर दूसरी खुराक दी जाएगी।
यह बात विधायक दीपायन चक्रवर्ती ने गुरुवार को नई सरकार के एक महीने पूर्ति और शिलचर नगर में सप्ताह भर चलने वाले टीकाकरण कार्यक्रम के अंतिम दिन इटखोला में पार्टी कार्यालय में पत्रकार सम्मेलन में कही।  उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में करीब 80 से 85 फीसदी लोग टीकाकरण अभियान के तहत आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि नई सरकार ने एक महीने पहले मुश्किल समय में कार्यभार संभाला।  चारों तरफ कोरोना संक्रमण, मौत का खौफ।  हालांकि मुख्यमंत्री हेमंत बिश्व शर्मा के नेतृत्व में राज्य ने सब कुछ पार कर लिया है। दीपायन को उम्मीद है, बहुत जल्द सब कुछ फिर से सामान्य लय में आ जाएगा।
पार्टी के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष बिमलेंदु रॉय, भाजपा के वरिष्ठ अधिकारी और एपीडीसीएल के निदेशक नित्य भूषण दे, सांसद प्रतिनिधि पुलक दास, भाजपा मध्य शहर मंडल अध्यक्ष शांतनु राय, प्रखंड मंडल अध्यक्ष समर कांति देव, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अमितेश चक्रवर्ती, मीडिया प्रकोष्ठ संयोजक देबाशीष सोम के साथ पत्रकार सम्मेलन में बैठे दीपायन ने कहा कि वह शिलचर को समस्याओं से मुक्त रखने की कोशिश करेंगे।  शहर में रुके हुए पानी और पीने के पानी की समस्या पुरानी है।  इस पर सरकार ने काम शुरू कर दिया है।  रुके पानी की समस्या के समाधान के लिए सीवर खनन की योजना है। इसको लेकर लोक निर्माण विभाग से बात हो चुकी है।
हालांकि, नाला खोदने का मुद्दा नागरिकों की राय से अंतिम होगा, दीपायन ने कहा।  उन्होंने कहा कि पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए नगर निगम प्रयासरत है।  तारापुर एनडी कॉलोनी, मधुरा मुख पॉइंट, शिलचर सिविल अस्पताल और सुभाष नगर में चालीस ओवरहेड टैंक स्थापित किए जा रहे हैं।  साथ ही अन्य प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। कुल मिलाकर निकट भविष्य में शिलचर में पीने के पानी की समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि नई सरकार शिलचर और बराक के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इसी वजह से सरकार बनने के महज एक महीने में दो कैबिनेट मंत्री शिलचर और घाटी के तीन जिलों का दौरा कर चुके है। स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत शिलचर मेडिकल में अतिरिक्त आईसीयू बेड आवंटित कर रहे हैं। उधर शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने घाटी में शिक्षा व्यवस्था को सुचारु बनाने की पहल की है। उन्होंने टीकाकरण अभियान में पार्टी कार्यकर्ताओं की भूमिका की जमकर तारीफ की। वरिष्ठ भाजपा नेता नित्य भूषण दे ने कहा कि सरकार ने सिर्फ एक महीने में खुद को सक्षम साबित किया है क्योंकि कोविड स्थिति गंभीर थी। ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई मौत इसके अलावा, शिक्षा मंत्री ने सरकारी लॉ कॉलेज, बरखला मॉडल कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों को सुव्यवस्थित करने की पहल की है। नहाई विशेषज्ञों ने शिलचर फ्लाईओवर और रियो रोड के निर्माण का भी सर्वेक्षण किया है। जल सिंडिकेट के बारे में पूछे जाने पर कार्यवाहक जिलाध्यक्ष बिमलेंदु राय ने कहा, इसका पता लगाने के लिए वे शहरी जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के शिलचर कार्यालय गए लेकिन विभागीय अभियंता नहीं मिले।हालांकि इस संबंध में जल्द ही कोई सकारात्मक कदम उठाया जाएगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल