फॉलो करें

बराक घाटी से पहली महिला फ्लााइंग आफिसर पद पर चयनित नवोदय काछार की छात्रा को सम्मानित कर मनाया सद्भावना दिवस 

54 Views
जवाहर नवोदय विद्यालय पैलापुल में नवोदय संस्थापक भुतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गाँधी की जयंती के अवसर पर 2014 बैच की छात्रा मारिया बैगम निवासी पैलापुल को उसके वायुसेना में फ्लाईंग ऑफिसर पद पर चयनित होने पर विद्यालय प्राचार्य अब्दुल अजीज द्वारा अन्य स्टाफ सदस्यों और भुतपूर्व विद्यार्थियों द्वारा पारम्परिक रीति से अभिनंदन किया गया। अभिनंदन समारोह में विद्यालय के वर्तमान विद्यार्थियों को मारिया बैगम द्वारा सम्बोधित करते हुये कहा कि लक्ष्य पाने के लिए शिक्षकों, अभिभावकों व सहपाठियों के साथ मिलकर तथा परिस्थितियों से तालमेल बिठाते हुए कठिन परिश्रम करना ही सफलता की असली कुंजीहै।
नवोदय विद्यालय समिति की चेयरपर्सन तथा काछाड़ की जिलाधिकारी श्रीमती कीर्ति जाल्ली ने मारिया के इस ऐतिहासिक सफलता पर उसके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं एवं बधाइयां दी है। चयनित छात्रा ने अपनी सफलता को नवोदय अध्यापकों, माता-पिता व साथियों को समर्पित किया है।
छात्रा अपने पुराने अध्यापकों श्रीमती गुणी देवी, रोमेश मैतेय, देबाशीष सिन्हा, बिश्वजीत चौधरी, निर्मलेन्दु राय चौधरी आदि से मिलकर भाव-विभोर हो गई ।
कार्यक्रम का संचालन सत्येन्द्र नारायण पी जी टी भूगोल व श्रीमती बनश्री दास ने किया।
इस अवसर पर विद्यालय के पूर्व छात्र मिथुन दे, तारकेश्वर साहनी, डॉ नाजिया, इकबाल हुसैन, अफसर मजुमदार, बाजलून नूर, पूर्वा, मुस्तकीम आदि उपस्थित थे।
समारोह पश्चात बराक घाटी की इस अप्रतिम सफलता को यादगार बनाने के लिए नवोदय विद्यालय किछार परिसर में सभी भुतपूर्व विद्यार्थियों, विद्यालय के सभी शिक्षकों ने मारिया व विद्यालय प्राचार्य के नेतृत्व में सघन वृक्षारोपण किया ।
नवोदय काछार की छात्रा के वायुसेना में चयन पर नवोदय विद्यालय समिति क्षेत्रीय कार्यालय शिलाॅग व उत्तर- पुर्व के सभी राज्यों सहित सम्पुर्ण जिले में हषॆ की लहर फैल गई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल