फॉलो करें

अब तक देश में 3 लाख 81 हजार लोगों को लगा टीका, साइड इफेक्ट के 580 केस सामने आए

118 Views

नई दिल्ली. देश में 16 जनवरी से शुरू हुए कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 3 लाख 81 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि देश में अब तक कुल 3 लाख 81 हजार 305 लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जा चुका है.

इनमें से 1 लाख 48 हजार 266 लोगों को सोमवार को शाम पांच बजे तक टीका लगाया गया. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन दिए जाने के बाद उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में दो लोगों की मौत के मामले सामने आए हैं.

मंत्रालय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में रहने वाले व्यक्ति की मौत टीकाकरण से नहीं हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है. वहीं कर्नाटक के रहने वाले व्यक्ति का पोस्टमार्टम आज किया जाएगा. मंत्रालय की ओर से बताया गया कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले व्यक्ति को 16 जनवरी को टीका लगाया गया था और उसकी मृत्यु 17 जनवरी को हुई. तीन डॉक्टरों के बोर्ड द्वारा किए गए पोस्टमार्टम में पता चला है कि इस शख्स की मृत्यु ह्रदय और फेफड़ों से संबंधित रोग के चलते हुई. इसका वैक्सीन से संबंध नहीं है.

इसके अलावा कर्नाटक के रहने वाले एक शख्स को 16 जनवरी को टीका लगाया गया था और इस शख्स की मृत्यु 18 जनवरी को हुई.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि देश में अब तक टीकाकरण के बाद प्रतिकूल घटनाओं के 580 मामले सामने आए हैं जिसमें से 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल