फॉलो करें

“असम की भारतीय जनता पार्टी सरकार महिलाओं के तरक्की हेतु कृतसंकल्प ” : राज्य की महिलाएं

115 Views

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस विशेष :
——————————
“असम की भारतीय जनता पार्टी सरकार महिलाओं के तरक्की हेतु कृतसंकल्प ” : राज्य की महिलाएं

[ मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अपनी माँ को स्मरण कर फिर जन सेवा का संकल्प लिया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खरीदा फुलाम गामोसा ]

मनोज कुमार ओझा की विशेष रिपोर्ट

तिनसुकिया,8मार्च : अंतराष्ट्रीय नारी दिवस के अवसर पर पुरे असम के विभिन्न वर्गो व समुदायों की महिलाओं के साथ-साथ छात्राओं और वरिष्ठ नारी -शक्तियों ने भी भारतीय जनता पार्टी में विश्वास व्यक्त किया है.

इस अवसर पर राज्य के लोकप्रिय मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अपने आधिकारिक फेसबुक पन्ने पर लिखा, ” आईर आँगुलीत धरि……. माँ की ऊँगली पकड़ कर अ -आ -क -ख सिखने के दिन से लेकर, जीवन के प्रत्येक कदम पर माँ की बातें जनता के भले के लिए, जनता की सेवा के लिए समर्पित भाव से काम करने के लिए प्रेरणा देती आ रही है, निरंतरता और निष्ठा के साथ काम करते जाने का मुलमंत्र सिखाने वाली, सहज-सरल मन वाली माँ मेरे जीवन की पहली शिक्षा गुरु थीं. माँ के चरणों की धूलि माथे पर लेकर एक बार फिर नए उद्यम और कर्मचेतना के साथ जनता के लिए मन -प्राण उत्सर्ग कर उनकी सेवा का संकल्प लेता हूं. ”

दूसरी ओर भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी ने इस अवसर पर आत्मसहायीका गुट काकातीपपुंग डेवलोपमेन्ट ब्लॉक से इस अवसर पर असामिया फुलाम ग़ामोसा खरीद कर ट्वीट किया, ” आपने मुझे ग़ामोसा पहनते हुए प्रायः देखा है. यह बहुत आरामदायक हैं. आज मैंने आत्मसहायीका गुटों से ग़ामोसा खरीदा है. नारी शक्ति असोमी. ”

बताते चलें कि 2016 में कांग्रेस को हराकर असम में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई थी जिसका कार्यकाल 31 मई को पूरा हो रहा है. अपने कार्यकाल में महिलाओं, छात्राओं, कामकाजी महिलाओं और वरिष्ठ महिलाओं के सुरक्षा, सुविधा और उत्थान हेतु सोनोवाल के नेतृत्व में बीजेपी सरकार ने उल्लेखनीय कार्य किये.

पिछले जनवरी में राज्य सरकार ने महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों हेतु भर्मण सारथी योजना के तहत 25 फ्री पिंक बसों की सेवा शुरू की.क्राइम अगेंस्ट वीमेन से सख्ती से निबटने का सुरक्षा अधिकारीयों को दिशानिर्देश दिया. प्रज्ञान भारती स्कूटी योजना के तहत हजारों मेधावी छात्राओं को स्कूटर बाँटे. सरकार ने यह भी घोषणा की कि गर्ल स्टूडेंट रोज स्कूल में उपस्थित रहने पर 100 रूपये पाएंगी. माइक्रो फाइनेंस इस्टीटूशन से महिलाओ द्वारा लिया गया कर्ज माफ होगा.

इतना ही नहीं खिलाडी हिमा दास को पुलिस अधिकारी का पदवी देकर महिलाओं को प्रोत्साहित करने का बड़ा काम किया है.

” सबसे बड़ी बात यह है कि किसी भी सरकारी कार्यालय में जाने पर महिलाओ की शिकायतें सुनी जाती हैं और उनके साथ सम्मान का व्यवहार किया जाता है. यह सोनोवाल सरकार का महिलाओं के प्रति अच्छी और सच्ची भावना का प्रतीक है. इसलिए एक महिला के रूप में मेरा वोट उसी को होगा जो महिला स्वाभिमान की रक्षा करेगा, मेरा वोट भारतीय जनता पार्टी को होगा. ” चालीस वर्षीय वसुंधरा दास जो पेशे से शिक्षिका हैं, ने प्रेरणा भारती से कहा.

“वृद्धा पेंशन हो की विधवा पेंशन, की उज्ज्वला गैस, की प्रधानमंत्री आवास,यह सब योजनाएं बीजेपी सरकार बड़ी ईमानदारी से कार्यन्वित कर रही है. क़ानून और व्यवस्था ठीक है, एक महिला के लिए यह सुविधाएं उनके उत्थान में बड़ी सहायक है, शिक्षा और चिकित्सा का स्तर ऊंचा हुआ है जिससे महिलाओ का जीवन स्तर बढ़िया हुआ है. फिर क्यूँ न भाजपा को फिर अवसर दिया जाय.” समाज सेविका वंदना ने कहा.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल