फॉलो करें

असम में पहले चरण के मतदान की तैयारियां पूरी

26 Views

गुवाहाटी, 17 अप्रैल । असम में पहले चरण के मतदान की तैयारियां पूरी हो चुकी है। पहले चरण में 19 अप्रैल को राज्य की कुल 14 सीटों में से पांच लोकसभा सीटों पर मतदान होंगे। इनमें, जोरहाट, काजीरंगा, डिब्रूगढ़, शोणितपुर और लखीमपुर सीटें शामिल हैं।

पहले चरण में जहां भारतीय जनता पार्टी के पांच उम्मीदवार मैदान में हैं, वहीं कांग्रेस के तीन, आम आदमी पार्टी के दो, तृणमूल कांग्रेस और भारतीय गण परिषद के एक-एक उम्मीदवार मैदान में हैं। इसके साथ ही तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी इस चुनाव में मैदान में डटे हुए हैं।

इन कुल 35 उम्मीदवारों में से 15 उम्मीदवार करोड़पति हैं। जिनमें काजीरंगा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार दिलवारा बेगम चौधरी सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।

इधर, चुनाव आयोग द्वारा मतदान से संबंधित औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है। दूर-दराज के इलाकों के लिए ईवीएम मशीनें भेजने की व्यवस्था की गई हैं।

चुनाव प्रचार के अंत होने के कारण आज सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी ताकतें लगा दी। असम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, तृणमूल नेता ममता बनर्जी से लेकर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी समेत अन्य पार्टियों के कई वरिष्ठ नेताओं ने जमकर चुनाव प्रचार किया। हर तरफ चुनाव की गहमा-गहमी दिनभर देखी गई।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल