फॉलो करें

आईपीएल: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 4 रनों से हराया

23 Views

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 4 रनों से हरा दिया. अरुण जेटली स्टेडियम में हुए मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 224 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में गुजरात की टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी. आखिरी ओवर में गुजरात को 19 रन बनाने थे, राशिद खान ने बेहतरीन हिटिंग दिखाते हुए दो चौके और एक छक्का भी लगाया लेकिन मुकेश कुमार ने अंत में दिल्ली को जीत दिला ही दी.

दिल्ली की जीत में कप्तान ऋषभ पंत का बड़ा हाथ रहा जिन्होंने नाबाद 88 रनों की पारी खेली. पंत के बल्ले से 8 छक्के और 5 चौके निकले. अक्षर पटेल ने 66 रन बनाए और ट्रिस्टन स्टब्स ने 7 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाए. गुजरात के लिए डेविड मिलर और साई सुदर्शन ने बेहतरीन हाफसेंचुरी लगाई. सुदर्शन ने 65 रनों की पारी खेली. डेविड मिलर के बल्ले से 55 रन निकले. अंत में राशिद खान ने 11 गेंदों में नाबाद 21 रन बनाए लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए.

आखिरी ओवर में गुजरात टाइटंस को 19 रनों की दरकार थी. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने मुकेश कुमार को अटैक पर लगाया. मुकेश कुमार की पहली दो गेंदों पर चौके लगाकर राशिद खान ने मैच को रोमांचक बना दिया. लेकिन इसके बाद मुकेश कुमार ने लगातार दो गेंद डॉट फेंक दिल्ली को राहत की सांस दी. लेकिन फिर पांचवीं गेंद पर राशिद खान ने छक्का लगाकर मैच को रोमांचक बना दिया. आखिरी गेंद पर गुजरात को 5 रनों की जरूरत थी लेकिन मुकेश कुमार ने डॉट फेंक दिल्ली को जीत दिला दी. इस ओवर की 3 डॉट गेंदें गुजरात को नुकसान पहुंचा गई.

दिल्ली-गुजरात के मैच में कुल 444 रन बने, जिसमें 16 छक्के शामिल रहे. लेकिन रनों की बरसात के बीच कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी की. दिल्ली के इस स्पिनर ने 4 ओवर में सिर्फ 29 रन देकर 2 विकेट लिए. ये खिलाड़ी साहा और राहुल तेवतिया के अहम विकेट ले गया और इसी वजह से दिल्ली को अंत में दो अंक मिले. बता दें टूर्नामेंट में ये दिल्ली की चौथी जीत है. दिल्ली अब 8 अंकों के साथ छठे स्थान पर आ गई है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल