फॉलो करें

आईपीएल: राजस्थान ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया, कोहली-बटलर की शतकीय पारी

34 Views

जयपुर। राजस्थान रॉयल्स ने लगातार चौथी जीत दर्ज की है. राजस्थान ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराते हुए बेहद आसान जीत हासिल की. बेंगलुरु की ओर से विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली, जो इस आईपीएल सीजन की पहली सेंचुरी थी लेकिन उनका ये शतक भी काम नहीं आया. बल्कि IPL इतिहास का सबसे धीमा शतक लगाकर कोहली हार की बड़ी वजह साबित हुए क्योंकि दूसरी ओर से जॉस बटलर ने सिर्फ 58 गेंदों में अपने करियर का छठा शतक लगाया. बटलर ने छक्का मारकर शतक के साथ टीम की जीत भी पूरी की.

विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की. हालांकि दोनों ने तेज शुरुआत की थी लेकिन बीच के ओवरों में स्पिनरों के खिलाफ रनों पर ब्रेक लगा, जिसके कारण वो रफ्तार नहीं बढ़ा सके. कोहली ने इस दौरान 39 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया.

इस सीजन की शुरुआत में नाकाम साबित हो रहे कप्तान डुप्लेसी (44) इस बार बेहतर लय में दिख रहे थे लेकिन अर्धशतक से पहले युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर आए ग्लेन मैक्सवेल फिर फ्लॉप रहे, जबकि डेब्यू कर रहे सौरव चौहान भी कुछ खास नहीं कर सके. वहीं विराट कोहली दूसरी ओर से टिके रहे लेकिन उनके रनों की रफ्तार लगातार घटती रही. कोहली ने 19वें ओवर में शतक पूरा किया जो IPL का सबसे धीमा शतक है और यही कारण था बेंगलुरु सिर्फ 3 विकेट खोकर भी 183 रन ही बना पाई. विराट कोहली ने 113 रनों की नाबाद पारी खेली. राजस्थान की ओर से चहल ने 2 विकेट लिए.

फिर राजस्थान की पारी शुरू हुई तो दूसरी गेंद पर ही यशस्वी जायसवाल खाता खोले बिना आउट हो गए. जायसवाल के लिए ये सीजन अभी तक अच्छा नहीं रहा है. कोहली ने बटलर का एक कैच टपकाकर शुरुआत में ही मौका भी गंवा दिया था. इसके बाद तो बटलर और सैमसन ने बेंगलुरु के गेंदबाजों की धुनाई कर दी. बटलर ने 30 और सैमसन ने 33 गेंदों पर अपने अर्धशतक पूरे किए. दोनों के बीच सिर्फ 86 गेंदों में 148 रनों की साझेदारी हुई, जिसने मैच RCB से छीन लिया.

हालांकि जीत के करीब आकर राजस्थान ने सैमसन (69), रियान पराग और ध्रुव जुरेल के विकेट गंवा दिए लेकिन बटलर और शिमरन हेटमायर ने कोई अनहोनी नहीं होने दी. आखिरकार 20वें ओवर की पहली गेंद पर बटलर ने छक्का जमाते हुए न सिर्फ शानदार शतक पूरा किया, बल्कि टीम को लगातार चौथी जीत दिलाते हुए पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंचा दिया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल