फॉलो करें

आईपीएल: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात जॉयंट्स को चार विकेट से हराया

22 Views

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने घर में गुजरात जॉयंट्स को हराकर आईपीएल में चौथी जीत दर्ज की. आरसीबी 11 मैचों में 8 अंक के साथ पॉइंट टेबल में 10वें से 7वें नंबर पर पहुंच गई है. आरसीबी की जीत से आईपीएल 2024 का प्लेऑफ समीकरण भी दिलचस्प हो गया है. अभी तक कोई भी टीम आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है. आरसीबी को लीग स्टेज पर अभी 3 मैच और खेलने हैं. डुप्लेसी की आरसीबी बाकी बचे तीनों मैच जीतकर 14 अंक के साथ चौथे नंबर के लिए दावेदारी ठोक सकती है. हालांकि इसके लिए उसे धमाकेदार जीत के साथ दूसरी टीमों पर भी निर्भर रहना होगा.

गुजरात टाइटंस की ओर से रखे गए 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी टीम ने  13.4  में 6 विकेट पर 152 रन बनाए. कप्तान फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 92 रन जोड़े. डुप्लेसी ने 23 गेंदों पर 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए. उन्हें जोशुआ लिटिल ने शाहरूख खान के हाथों कैच कराया. इसके बाद आरसीबी ने विल जैक्स, रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल के विकेट जल्दी जल्दी गंवा दिए. जैक्स एक रन बनाकर आउट हुए वहीं पाटीदार को 2 और मैक्सवेल को 4 रन के निजी स्कोर पर लिटिल ने पवेलियन की राह दिखाई. कैमरन ग्रीन को भी लिटिल ने एक रन पर आउट किया. विराट कोहली 42 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें नूर अहमद ने पवेलियन भेजा. दिनेश कार्तिक 21 रन पर नाबाद लौटे वहीं स्पनिल सिंह ने नाबाद 15 रन की पारी खेली. गुजरात की ओर से जोशुआ लिटिल ने 4 विकेट चटकाए.

इससे पहले, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के कारण गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज 147 रन पर पवेलियन लौट गए. गुजरात के लिए डेविड मिलर और शाहरूख खान ने 61 रन और राहुल तेवतिया तथा राशिद खान ने 44 रन की साझेदारी की. टीम को शीर्षक्रम पर एक अच्छी साझेदारी की कमी खली. आरसीबी के तेज गेंदबाजों के सामने गुजरात के शीर्षक्रम के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए. मोहम्मद सिराज ने 29 रन देकर और यश दयाल ने 21 रन देकर दो दो विकेट लिए.

गुजरात की टीम पावरप्ले में दो चौके ही लगा सकी जिससे साबित होता है कि बल्लेबाज किस कदर दबाव में थे. गुजरात का पावरप्ले में स्कोर तीन विकेट पर 23 रन था जो इस सत्र का न्यूनतम स्कोर है. सिराज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रिधिमान साहा को विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों लपकवाया. वहीं शुभमन गिल डीप प्वाइंट में विजयकुमार विशाक को कैच देकर लौटे. कैमरन ग्रीन ने पावरप्ले में तीसरा विकेट फॉर्म में चल रहे बी साई सुदर्शन के रूप में लिया जिन्होंने मिड ऑफ में विराट कोहली को कैच थमाया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल