फॉलो करें

आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया

15 Views

हैदराबाद. सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को एक रन से हराया. पॉइंट टेबल में टॉप पर चल रही राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए आखिरी 2 ओवर में 20 रन की जरूरत थी और उसके 5 विकेट बाकी थे. उसकी जीत तय लग रही थी. लेकिन एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस और भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी कर राजस्थान रॉयल्स से जीत छीन ली. हैदराबाद की इस जीत से चेन्नई सुपरकिंग्स का प्लेऑफ का रास्ता और कठिन हो गया है. राजस्थान रॉयल्स की यह दूसरी हार है.

हैदराबाद में खेले गए इस मैच में मेजबान टीम एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया. एसआरएच की शुरुआत खराब रही और उसके ओपनर अभिषेक शर्मा सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए अनमोलप्रीत सिंह भी 5 रन बनाकर चलते बने. 35 रन पर दो विकेट गंवा चुके सनराइजर्स हैदराबाद को ओपनर ट्रेविस हेड (58) और नीतीश रेड्डी (76) संभाला. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की. ट्रेविस हेड 44 गेंद पर 58 रन बनाकर आउट हुए. उनके आउट होने के बाद हेनरिक क्लासेन ने 19 गेंद पर 42 रन की पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स के लिए आवेश खान ने 2 और संदीप शर्मा ने एक विकेट लिया.

202 रन के लक्ष्य की शुरुआत करने उतरी राजस्थान रॉयल्स के जॉस बटलर बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद संजू सैमसन भी इसी ओवर में चलते बने. भुवनेश्वर ने बटलर की तरह संजू सैमसन को भी खाता नहीं खोलने दिया.  यशस्वी जायसवाल और रियान पराग ने तीसरे विकेट के लिए 76 गेंद में 134 रन की साझेदारी की. यशस्वी जायसवाल ने 30 और रियान पराग ने 31 गेंद पर अपनी फिफ्टी पूरी की. यह जोड़ी यशस्वी के आउट होने से टूटी. उन्होंने 40 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 67 रन बनाए. पराग 49 गेंद में 77 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के जमाए.

राजस्थान रॉयल्स ने 18 ओवर के बाद 5 विकेट पर 182 रन बना लिए थे. इस तरह उसे आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी. पैट कमिंस ने 19वां ओवर फेंका और इसमें 7 रन खर्च किए. कमिंस ने इसी ओवर में ध्रुव जुरेल को आउट भी किया. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार 20वां ओवर लेकर आए. भुवी ने इस ओवर में सिर्फ 11 रन दिए और आखिरी गेंद पर रोवमन पॉवेल को आउट कर अपनी टीम को जीत दिलाई. राजस्थान रॉयल्स को आखिरी गेंद पर 2 रन की जरूरत थी, लेकिन रोवमन पॉवेल इस गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल