फॉलो करें

आईपीएल 2024ः कोलकाता ने मुंबई को 24 रन से हराया

17 Views

मुंबई,  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से हरा दिया। वर्ष 2012 के बाद वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ आठ मैच में केकेआर की यह पहली जीत है। इस जीत के साथ कोलकाता की टीम 14 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे पायदान पर आ गई है। वेंकटेश अय्यर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने मुंबई के सामने 170 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में मुंबई की टीम 145 रन ही बना सकी। ऐसे में केकेआर ने इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। मुंबई के लिए सूर्य कुमार यादव ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए जबकि ईशान किशन 13 रन, इंपैक्ट प्लेयर रोहित शर्मा 11, नमन धीर 11, तिलक वर्मा चार, नेहाल वढेरा छह, कप्तान हार्दिक पांड्या एक, टिम डेविड 24, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष शून्य और जसप्रीत (नाबाद) ने एक रन बनाया। कोलकाता की तरफ से मिचेल स्टार्क ने चार विकेट झटके जबकि वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण और आंद्रे रसेल को दो-दो विकेट मिले।

इससे टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत काफी खराब रही। 57 रन के स्कोर पर टीम ने पांच विकेट खो दिए। आज सॉल्ट-नारायण जैसे बल्लेबाज भी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए। इस मैच में सॉल्ट ने पांच, रघुवंशी ने 13, श्रेयस अय्यर ने छह, सुनील नरायाण ने आठ और रिंकू सिंह ने मात्र नौ रन बनाए।

इसके बाद मयंक पांडे और वेंकटेश अय्यर ने मोर्चा संभाला और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 62 गेंदों में 83 रन की साझेदारी हुई। इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आये पांडे को हार्दिक पांड्या ने आउट किया। वे 42 रन बनाए पवेलियन लौटे। 17वें ओवर में कोलकाता को दो झटके लगे। आंद्रे रसल इस ओवर में सिर्फ सात रन बना सके। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट चटकाए। इसी के साथ वानखेड़े स्टेडियम पर उन्होंने अपने 50 विकेट पूरे कर लिए। उन्होंने रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क और वेंकटेश अय्यर को आउट किया। अय्यर ने मुंबई के खिलाफ छह चौके और तीन छक्के की मदद से 70 रनों की शानदार पारी खेली। इस तरह कोलकाता की टीम 19.5 ओवर में 169 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। मुंबई की तरफ से नुवान तुषारा ने तीन, कप्तान हार्दिक पांड्या ने दो और पीयूष चावला ने एक विकेट लिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल