फॉलो करें

आईपीएल 2024 से पहले सीएसके को बड़ा झटका, मई तक क्रिकेट से दूर हुए डेवोन कॉनवे

31 Views

नई दिल्ली, 4 मार्च । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को बड़ा झटका लगा है, टीम के सलामी बल्लेबाज न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे कम से कम मई तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहेंगे। कॉनवे, जो पिछले साल गुजरात टाइटंस के खिलाफ खिताबी मुकाबले में मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे, के बाएं अंगूठे की सर्जरी होगी, जिससे वे कम से कम आठ सप्ताह के लिए बाहर रहेंगे।

32 वर्षीय खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में आयोजित टी-20 श्रृंखला के दौरान अंगूठे में चोट लग गई और परिणामस्वरूप, वह शुरुआती टेस्ट खेलने के लिए भी उपलब्ध नहीं थे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सोमवार को पुष्टि की है कि चिकित्सकीय परामर्श के बाद कॉनवे के बाएं अंगूठे की सर्जरी करने का निर्णय लिया गया है। रिकवरी में कम से कम आठ सप्ताह लगने का अनुमान है, पूरी संभावना है कि कॉनवे आधे से अधिक टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे जो 22 मार्च को शुरू होने वाला है और मई के अंत तक समाप्त होने की संभावना है।

हेनरी निकोल्स, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए कॉनवे के कवर के रूप में बुलाया गया था, अब दूसरे टेस्ट के लिए टीम के साथ बने रहेंगे। इस बीच, नील वैगनर की विदाई टेस्ट मैच पाने की उम्मीदें उस समय खत्म हो गईं जब यह पुष्टि हो गई कि उन्हें घायल विल ओ’रूर्के के प्रतिस्थापन के रूप में टीम में शामिल नहीं किया जाएगा। तेज गेंदबाज के बायीं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया है और अब उन्हें कम से कम दो सप्ताह के आराम की जरूरत होगी।

न्यूजीलैंड ने उनकी जगह बेन सियर्स को टीम में शामिल किया है, जिन्होंने अपने प्रथम श्रेणी करियर में अब तक 19 मैचों में 58 विकेट लिए हैं। सियर्स ने न्यूजीलैंड के लिए टी-20 खेला है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे हालिया श्रृंखला भी शामिल है, उन्हें अभी भी टेस्ट में शामिल होना बाकी है।

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, “बेन गुणवत्तापूर्ण कौशल वाला एक युवा गेंदबाज है। वह वास्तविक गति से गेंदबाजी करता है और अच्छी उछाल प्राप्त करता है जो लाल गेंद क्रिकेट में हमेशा एक बड़ी संपत्ति होती है। हम इस गर्मी में सफेद गेंद क्रिकेट में ब्लैककैप्स के लिए उसके प्रदर्शन से वास्तव में प्रभावित हुए हैं और हमारा मानना है कि वह टेस्ट में आगे बढ़ सकता है।”

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल