फॉलो करें

आज से 11 अंकों का हो जाएगा आपका मोबाइल नंबर! जानिए क्या हुए बदलाव

127 Views

सर्कुलर में कहा गया था कि लैंडलाइन से मोबाइल नंबर पर कॉल करने की ट्राई (TRAI) की सिफारिशों के मान लिया गया है. नए नियमों के मुताबिक, अब अगर आपको लैंडलाइन फोन से मोबाइल नंबर पर बात करनी है तो पहले ज़ीरे (0) लगाना होगा.

साथ यह कहा कि यह सर्विस सिर्फ अपने क्षेत्र से बाहर के कॉल करने के लिए होगी.
कहा जा रहा है कि इससे टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनयों को ज्यादा नंबर बनाने की सुविधा मिल जाएगी.

एयरटेल ने अपने फिक्स्ड लाइन कस्टमर्स को बताया, “15 जनवरी 2021 से अमल में आ रहे दूरसंचार मेहकमे की एक हिदायत के तहत आपको अपने लैंडलाइन से किसी मोबाइल पर फोन मिलाते वक्त नंबर से पहले शून्य डायल करना होगा.”

जानकारी के मुताबिक डायल करने के तरीके में इस बदलाव से कंपनियों को 254.4 करोड़ नए नंबर तैयार करने की सुविधा मिलेगी. जो फ्यूचर की जरूरतों को पूरा करने में मददगार साबित होगा.

कहा यह भी जा रहा है कि फ्यूचर में कंपनियां 11 नंबरों का मोबाइल नंबर भी जारी कर सकती हैं. फिलहाल देश में मोबाइल कस्टमर्स की तादाद काफी तेजी बढ़ रही है. जिसके हिसाब से 11 नंबर वाला मोबाइल नंबर भी कम पड़ रहा है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

मारवाड़ी सम्मेलन की तिनसुकिया तथा तिनसुकिया महिला शाखा के आतिथ्य में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार लोहिया और महामंत्री कैलाश पति तोदी सहित प्रांतीय अधिकारियों का तिनसुकिया में भव्य स्वागत

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल