फॉलो करें

आम चुनाव 2024: ईसीआई अधिकारियों ने असम में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की

27 Views

गुवाहाटी,  भारत के चुनाव आयोग के अधिकारियों की एक टीम ने सभी जिला चुनाव अधिकारियों (डीईओ), पुलिस आयुक्त, गुवाहाटी शहर, पुलिस अधीक्षकों (एसपी), डीआइजी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। आज यहां शहर के एक होटल में आयोजित बैठक में आगामी लोकसभा आम चुनाव, 2024 से पहले राज्य में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की गई।

उप चुनाव आयुक्त हिरदेश कुमार के नेतृत्व वाली टीम में वरिष्ठ प्रधान सचिव एनएन बुटोलिया, निदेशक, पंकज श्रीवास्तव और सचिव, एनटी भूटिया ने सभी अधिकारियों से बातचीत की, जिन्होंने उन्हें अपने-अपने जिलों में चुनाव तैयारियों की स्थिति से अवगत कराया।

इस दौरान ईपीआईसी के वितरण की स्थिति, मतदान केंद्रों में किए गए प्रावधान, ईवीएम/वीवीपैट और जनशक्ति की उपलब्धता, मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए की जा रही स्वीप गतिविधियां, जनशक्ति का प्रशिक्षण, सुरक्षा बलों की तैनाती, चुनाव व्यय से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई।

उप चुनाव आयुक्त ने सभी अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि असम में चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से आयोजित किए जाएं और उच्च मतदान प्रतिशत सुनिश्चित हो।

राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आई ईसीआई टीम ने मंगलवार शाम को असम सरकार के मुख्य सचिव, आईएएस पबन कुमार बरठाकुर और विभिन्न सरकारी विभागों के वरिष्ठतम् सचिवों के साथ मुलाकात की।

टीम ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी, असम, अनुराग गोयल, आईएएस और आईजीपी (एल एंड ओ) और राज्य पुलिस के नोडल अधिकारी, असम, पी.के भुइयां ने मंगलवार को अपने स्तर पर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में आईजी पुलिस (टीएपी) और आईजी (संचार) और राज्य सीएपीएफ नोडल अधिकारी, असम, अखिलेश कुमार सिंह, आईपीएस और आईजीपी (डब्ल्यूआर), बंगाईगांव और नोडल अधिकारी, चुनाव व्यय, असम, दिलीप कुमार डे, आईपीएस भी उपस्थित थे।

अपने दौरे के पहले दिन, टीम ने विभिन्न केंद्रीय प्रवर्तन एजेंसियों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की और राज्य में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने के लिए चुनाव तैयारियों की समीक्षा की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल