फॉलो करें

आरपीएफ ने नौ लाख का गांजा किया बरामद

39 Views

गुवाहाटी,  पूर्वोत्तर सीमा रेल (पूसीरे) की रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने रेलवे क्षेत्राधिकार में तीन दिन में 91 किग्रा से अधिक गांजा बरामद किया है। जिसकी कीमत लगभग 9.19 लाख रुपये आंकी गई है।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने रविवार को बताया है कि 28 मार्च को अगरतला रेलवे स्टेशन पर नियमित जांच के दौरान आईटी सेल लमडिंग के साथ आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। जवानों ने इनके पास से 39 किग्रा गांजा जब्त किया, जिसकी कीमत 3.90 लाख रुपये आंकी गई। उसी दिन एक अन्य घटना में रंगिया की आरपीएफ ने ट्रेन संख्या 12520 डाउन (अगरतला-लोकमान्य तिलक) एक्सप्रेस से 15.5 किग्रा लावारिस गांजा बरामद किया, जिसकी कीमत 1.55 लाख रुपये (लगभग) है।

इसी तरह, 27 मार्च को अगरतला और धर्मनगर की आरपीएफ ने अपने संबंधित रेलवे स्टेशनों पर नियमित जांच करते हुए लगभग 37.4 किग्रा गांजा बरामद किया। अगरतला रेलवे स्टेशन पर हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ा है, जबकि धर्मनगर स्टेशन पर की गई बरामदगी लावारिस थी। बरामद प्रतिबंधित सामान की कीमत लगभग 3.74 लाख रुपये से अधिक थी। बाद में बरामद सामान और पकड़े गए व्यक्ति दोनों को आगे की कार्रवाई के लिए क्रमशः अगरतला और धर्मनगर जीआरपी पोस्ट को सौंप दिया गया।

इसके अलावा, अवैध नशीले पदार्थ और सामग्रियों के व्यापार पर अंकुश लगाने के साथ-साथ पूसीरे की रेसुब रेल परिसर के अधीन अन्य आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ विभिन्न अभियान भी चलाता है। 26 मार्च को डिमापुर रेलवे स्टेशन पर एक घटना में, डिमापुर पोस्ट की आरपीएफ टीम ने रेल यात्रियों को बेहोश करने से संबंधित गतिविधियों में शामिल एक व्यक्ति को पकड़ा। टीम ने उसके पास से बिस्कुट के पैकेट, नकदी, कोल्ड ड्रिंक की बोतल और एक फोन के साथ 20 नशीले पदार्थ बरामद किए। बाद में उस व्यक्ति को आगे की कार्रवाई के लिए जीआरपी/डिमापुर को सौंप दिया गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल