फॉलो करें

आवास मंत्री ने जिला प्रशासन व नगर निकायों के प्रतिनिधियों के साथ की वर्चुअल बैठक

47 Views

गुवाहाटी, 29 फरवरी । राज्य के आवास और शहरी मामलों के मंत्री अशोक सिंघल ने मुख्यमंत्री महिला उद्यमिता अभियान (शहरी) के कार्यान्वयन के संबंध में नीतियों और दिशा-निर्देशों से संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

मंत्री अशोक सिंघल ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री महिला उद्यमिता अभियान (शहरी) के कार्यान्वयन के संबंध में एक वर्चुअल बैठक की। बैठक में गुवाहाटी नगर निगम, नगर निगम के महापौर और आयुक्त के साथ ही राज्य के प्रत्येक नगर निकायों के अध्यक्ष, कार्यकारी अधिकारी, जिला प्रशासन के वरिष्ठ पदाधिकारी, असम राज्य शहरी आजीविका मिशन के राज्य संचालन निदेशक पंचमी चौधरी के साथ-साथ जिला स्तर के अधिकारी और कई स्थानीय विधायक शामिल हुए। बैठक में संबंधित नगर निकाय 3, 4 और 5 मार्च को लाभार्थियों के बीच प्रपत्र वितरित करने के बाद 9, 10 और 11 मार्च को फॉर्म एकत्र करने के निर्देश दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि इस अभियान के तहत शहरी क्षेत्रों में महिला उद्यमियों की सहायता के लिए असम राज्य शहरी आजीविका मिशन की ओर से स्वयं सहायता समूहों के पात्र सदस्यों को औद्योगीकरण निधि के रूप में पहले चरण में 10 हजार रुपये दिए जाएंगे। उन्हें तीन चरणों में वित्तीय सहायता मिलेगी, जो तीन साल के भीतर सरकार द्वारा निर्धारित व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए विशेष शर्तों के अधीन होगी। पहले साल में महिला को 10 हजार रुपये मिलेंगे। वहीं, दूसरे और तीसरे साल में 12 हजार 500 रुपये दिए जाएंगे। दूसरे साल की राशि बैंक देगी और लाभार्थी को पैसा वापस करना होगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल